Connect with us
कभी भारत के दोस्त रहे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि फिर सत्ता में आए तो भारत पर टैक्स लगाएंगे। उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर यूएस के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार पेश की है।

अंतरराष्ट्रीय

ट्रंप की भारत को धमकी, सत्ता में वापस आया तो करूंंगा यह काम, राष्ट्रपति पद के लिए पेश की है उम्मीदवारी

खबर शेयर करें -

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश कर दी है। हाल ही में कोर्ट के विवादों में घिरे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने एक बार फिर कुछ अमेरिकी उत्पादों पर भारत द्वारा उच्च कर यानी टैक्स का मुद्दा उठाया है। उन्होंने धमकी दी है कि यदि अगले साल सत्ता में वापस आया तो भारत पर टैक्स लगाउंगा।

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को टैरिफ किंग बताया था। साल 2019 की मई में भारत की सामान्यीकृत प्राथमिकता प्रणाली (जीएसपी) को यह कहते हुए समाप्त कर दिया गया था कि भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने बाजारों तक न्यायसंगत और उचित पहुंच नहीं दी।

भारत लगाता है बहुत ज्यादा कर: ट्रंप

ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने भारत में कर दरों में भारी कटौती की है, जबकि भारत यहां काफी ज्यादा टैक्स लगाता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि एक समान कर लगे। भारत कर के मामले में बहुत आगे है। इसका हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल पर लगने वाले कर को देखने से साफ पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं बस यह पूछना चाहता हूं कि भारत जैसी जगह पर कैसे यह किया जा सकता है? उन्होंने कहा कि भारत के पास 100 प्रतिशत और 150 प्रतिशत और 200 प्रतिशत टैरिफ है। वे एक भारतीय बाइक बनाते हैं, जिसे हमारे देश में बिना किसी कर, बिना टैरिफ के बेच सकते हैं, लेकिन जब आप हार्ले बनाते हैं और आप इसे वहां भेजते हैं तो उच्च कर लगाया जाता है, क्योंकि वे कोई व्यवसाय नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आप भारत के साथ व्यापार कैसे नहीं करते? 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page