Connect with us

उत्तराखण्ड

कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो आईआईटी, एम्स, इसरो जैसे बड़े-बड़े संस्थान कहां से आए: प्रियंका

खबर शेयर करें -

रामनगर-उत्तराखंड से पुराना रिश्ता व रामनगर से विशेष लगाव की बात कहते हुए कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। पीरुमदारा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पिता, उनके भाई, उनके बच्चे व वह खुद दो वर्ष तक उत्तराखंड के देहरादून से पढ़ी हैं।इसके अलावा समय-समय पर अपने बच्चों के साथ कॉर्बेट पार्क भी आती रही हैं। यहां के जंगल में स्थित सिद्धबली मंदिर से भी उनकी 13 वर्ष की उम्र से विशेष आस्था है, इसलिए यहां आकर वह बहुत अच्छा महसूस कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड व हिमाचल देवभूमि है और प्रधानमंत्री मोदी जी भी अपने भाषणों में उत्तराखंड को और हिमाचल को देवभूमि कहते रहे हैं, लेकिन जब हिमाचल में आपदा आई तो जहां कांग्रेस की पूरी सरकार आपदा से निपटने में दिन-रात एक किए थे वहीं प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह गायब थे तथा हिमाचल के विकास के लिए 1 रुपया भी नहीं दिया। प्रियंका ने कहा कि भाजपाई बार-बार कहते हैं कि कांग्रेस सरकार ने 75 सालों में कुछ नहीं किया। यदि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो आज देश में आईआईटी, एम्स, इसरो जैसे बड़े-बड़े संस्थान कहां से आए।

अग्नि वीर योजना को देश की सेवा के लिए तैयारी करने वाले युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा बताते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ पेपर लीक जैसी घटनाओं ने युवाओं का मनोबल तोड़ा है तो वहीं बढ़ती बेरोजगारी ने प्रदेश के युवाओं को पलायन के लिए मजबूर किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारी शक्ति वाले बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि जहां उत्तराखंड में अंकिता भंडारी जैसे जघन्य कांड के आरोपियों को संरक्षण दिया जा रहा है, वही उन्नाव में एक लड़की को भी सड़क पर जिंदा जला दिया जाता है, मणिपुर में फौजी की बीवी के साथ बेशर्मी की हद पार करने वाला वीडियो बन जाता है लेकिन प्रधानमंत्री का मुंह नहीं खुलता, उन्होंने कहा कि एक तरफ महिला पहलवान सड़कों पर उतरने को मजबूर होती है तो वहीं किसान आंदोलन के दौरान 600 किसान शहीद हो जाते हैं, पूरे किसान आंदोलन के दौरान चुप बैठी मोदी सरकार ने चुनावों को पास देख देखकर इस काले कानून को वापस तो ले लिया परंतु किसानों के हित में कुछ नहीं किया। एक तरफ किसान सम्मान निधि बाटी जाति है दूसरी तरफ उन्ही किसानों के खेती में प्रयोग होने वाले हर यंत्र पर सरकार जीएसटी लगाती है।

प्रियंका ने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो अग्नि वीर खत्म करने के साथ ही पेपर लीक पर सख्त कानून बनाया जाएगा।

इसके अलावा पूरे देश में खाली पड़े 30 लाख पदों पर शीघ्र नियुक्तियां की जाएगी, युवाओं के लिए 5000 करोड़ का एक फंड बनाया जाएगा जिससे स्टार्टअप के इच्छुक योग्य युवाओं को सहायता प्रदान की जाएगी।

इससे पूर्व प्रियंका के यहां पहुंचने पर कांग्रेसियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पौड़ी लोकसभा प्रत्याशी गणेश गोदियाल के समर्थन में आयोजित जनसभा के दौरान पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, अल्मोड़ा सीट से प्रत्याशी प्रदीप टम्टा, नैनीताल -उधम सिंह नगर सीट के प्रत्याशी प्रकाश जोशी, हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश, पूर्व विधायक रंजीत रावत समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page