Connect with us

उत्तराखण्ड

बड़ी खबर: 22 जनवरी को उत्तराखंड में भी सार्वजनिक अवकाश घोषित !!, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में पहले ही घोषणा

खबर शेयर करें -

22 जनवरी को उत्तराखंड सरकार भी प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है ऐसी संभावना जताई जा रही है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा धूमधाम से करने के लिए हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार में पहले ही 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। इसी क्रम में उत्तराखंड सरकार भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस संबंध में भाजपा नेताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के लिए पत्र भी लिखा है।

देशभर में राममंदिर प्रणा प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उल्लास का माहौल है। लोग रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर अपने-अपने स्तर से उत्साह पूर्वक इस माहौल को मनाने की तैयारी में है। तमाम स्थानों और मंदिरों में आयोजन को लेकर के भव्य तैयारियां चल रही हैं। भव्य आयोजनों की तैयारी चल रही है। अयोध्या में होने वाले भव्य आयोजन को लेकर लिए लोग उत्सुक है। ऐसे में 22 जनवरी को यूपी और हरियाणा में सार्वजिनक अवकाश घोषित किया है। वहीं उत्तराखंड सरकार भी सार्वजिनक अवकाश घोषित कर सकती है।

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को प्रदेश में धूमधाम से मनाने के लिए प्रदेश की धामी सरकार 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है। भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी मुख्यमंत्री से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है।

बंसल ने अपने पत्र में कहा कि 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इसकी उत्तराखंड समेत पूरे विश्व मे भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। पूरा विश्व इस समय राममय है। आस्था और विश्वास का यह महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर व्यक्ति 22 जनवरी का कार्यक्रम देखने को उत्सुक है। प्रत्येक रामभक्त इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का साक्षी बनना चाहता है।

उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि प्रदेशों में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, ताकि लोग धूमधाम से यह उत्सव मना सकें। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है। यहां के लोगों के मन में सनातन बसा है। यहां से एक विशेष संदेश अयोध्या धाम जाना चाहिए। उत्तराखंड का संपूर्ण जनमानस व रामभक्त इस पावन पुण्य आयोजन का साक्षी बने इसमें सार्वजनिक अवकाश के माध्यम से सरकार का सहयोग अपेक्षित है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page