Connect with us

Weather

छुट्टी: प्रदेश के इस जिले में कल भी स्कूलों में अवकाश घोषित, कोहरे के चलते गंभीर शीतलहर का अलर्ट

खबर शेयर करें -

ठंड के कारण तीसरे दिन शनिवार को भी जनपद के समस्त स्कूल और आंगनबाड़ी केंद बंद रहेंगे। जिलाधिकारी धीराज सिंह की ओर से 20 जनवरी के लिए भी जनपद के कक्षा एक से आठ तक समस्त सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के आदेश किए हैं। साथ ही जिन स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षा नौ से 12 तक के लिए अतिरिक्त कक्षाएं चल रही हैं। उनका संचालन भी सुबह नौ बजे के बाद किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

शनिवार को दून समेत पांच जिलों में छाएगा घना कोहरामौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दोनों जिलों में गंभीर शीतलहर के आसार हैं, जबकि देहरादून, पौड़ी और नैनीताल में घना कोहरा छाने का येलो अलर्ट जारी किया गया। इन जिलों के भी कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति रहेगी।

अगले सप्ताह मिल सकती है कोहरे से राहत

प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले सप्ताह से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 24-25 जनवरी के बाद मैदानी इलाकों में कोहरा कम होने लगेगा। इससे ठंड कम होने के साथ लोगों को राहत मिलेगी।पहाड़ों में खुशनुमा रहा मौसमशुक्रवार को भले ही मैदानी इलाकों में कोहरा छाने से शीत रही, लेकिन पहाड़ों में धूप खिलने से मौसम खुशनुमा रहा। मसूरी, कर्णप्रयाग, गैरसैंण, आदिबदरी, थराली, देवाल, नारायणबगड़ में दिनभर धूप खिली रही जिससे वहां ठंड का अहसास कम हुआ।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page