Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी से चम्पावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा, 22 से शुरू होगी सेवा, देखें शैडूल

खबर शेयर करें -

कुमाऊं के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी से 22 फरवरी से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है। इस सेवा के तहत लोग हल्द्वानी के गौलापर स्थित हेलीपैड से चम्पावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। हल्द्वानी के उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया है कि हेली सेवा का ट्रायल सफल होने पर डीजीसीए की अनुमति के बाद यह सेवा 22 फरवरी से शुरू होने जा रही है।

हेली सेवा कंपनी ने 19 जनवरी को गौलापार हैलीपेड से हेली सेवा हेतु ट्रायल किया गया था। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा की अनुमति दी है। एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया कि हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने के मद्देनजर प्रशासन द्वारा हेलीपैड में आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया है। 22 फरवरी से हल्द्वानी से चम्पावत, पिथौरागढ और मुनस्यारी के लिए हेली सेवा शुरू होगी। एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि हेली सेवा का ट्रायल सफल होने पर डीजीसीए की अनुमति के बाद सेवा शुरू करने का फैसला किया गया है।

हल्द्वानी से मुनस्यारी के लिए पहली हेलीकॉप्टर सेवा सुबह 7ः45 बजे है। पिथौरागढ़ के लिए 9ः35 बजे और चम्पावत के लिए 11ः05 बजे संचालित होगी। चम्पावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रखा गया है। जबकी पिथौरागढ़ के लिए 3000 और मुनस्यारी के लिए किराया 3500 तय किया गया है। इन सेवाओं के शुरू होने से लोगों के पास यात्रा के लिए एक और सेवा का विकल्प मिल सकेगा। इसके अलावा पर्यटन गतिविधियों में भी तेजी आ सकेगी। गौरतलब है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटा कैलाश दर्शन के बाद से वहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है। जिसको देखते हुए सरकार ने हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page