Connect with us
ग्रामसभा नारद मोक्षण के बेडहाट छोटा गांव की निवासी 42 वर्षीय बिगारी देवी को बाघ ने निवाला बना दिया था।

गढ़वाल

गढ़वाल: यहां गुलदार के बाद बाघ की दहशत, जंगल में घास लेने गई महिला को बनाया निवाला

खबर शेयर करें -

पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी गढ़वाल में इन दिनों बाघ का खतरा मंडरा रहा है। लोग बाघ को आदमखोर घोषित करने की मांग को लेकर आक्रोशित हैं। जी हां हाल ही में प्रखंड नैनीडांडा के अंतर्गत ग्राम बेडहाट छोटा में बाघ ने एक महिला को निवाला बना दिया था। ग्रामसभा नारद मोक्षण के बेडहाट छोटा गांव की निवासी 42 वर्षीय बिगारी देवी को बाघ ने निवाला बना दिया था। वो जब वह चारा-पत्ती लेने गांव से लगे जंगल की ओर गई थी।

शाम तक जब महिला घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ उनकी तलाश शुरू कर दी। देर शाम को ग्रामीणों को बिगारी देवी के शव के समीप बाघ नजर आया। गांव वालों ने इसकी खबर वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद गढ़वाल वन प्रभाग की धुमाकोट रेंज के साथ ही तहसीलदार भी राजस्व विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे बिगारी देवी का अधखाया शव बरामद कर दिया गया।

जिस स्थान से बिगारी देवी का शव बरामद किया गया, वहां वन विभाग की ओर से पिंजरा लगा दिया गया है। आसपास के क्षेत्र में ट्रैप कैमरा भी लगा दिए गए हैं। प्रभागीय वनाधिकारी स्वपनिल अनिरुद्ध ने बताया कि मौके से मिले बालों और स्लाइवा को डीएनए टेस्ट के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। इसके अलावा ड्रोन टीम की तैनाती की जा रही है। पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद जब शव को घर की ओर ले जाया जा रहा था, इस बीच ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में जाम लगा दिया।

करीब दो बजे मौके पर पहुंचे गो सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र अण्थवाल ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। गांव वालों की बातचीत जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान से करवाई। डीएम से हुई बातचीत के दौरान गांव वालों ने मृतका के पुत्र अजीत रावत को तत्काल विभागीय संविदा पर नौकरी देने की मांग की। जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in गढ़वाल

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page