Connect with us
दिल्ली में जी20 की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और कई देशों के नेता भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं। ऐसे में पीएम मोदी की बैठकों लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

राष्ट्रीय

G20 Summit: अमेरिका से लेकर फ्रांस तक, पीएम मोदी इन देशों के राष्ट्राध्यक्षों संग करेंगे 15 से ज्यादा द्विपक्षीय बैठकें

खबर शेयर करें -

9-10 सितंबर, 2023 को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत में अब कुछ ही समय शेष रह गय है। ऐसे में सभी प्रमुख देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंचने लगे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी अपने एयरफोर्स वन से बारत के लिए रवाना हो चुके हैं। ऐसे में खबर निकलकर सामने आई है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन में आने वाले मेहमान देशों के प्रमुखों के साथ 15 से अधिक द्विपक्षीय बैठक करेंगे। 

इन नेताओं संग बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 शिख सम्मेलन में भाग लेने वाले नेताओं के साथ 15 से अधिक द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। 8 सितंबर को पीएम मोदी मॉरीशस, बांग्लादेश और अमेरिका के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। 9 सितंबर को जी20 बैठकों के अलावा पीएम मोदी यूके, जापान, जर्मनी और इटली के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। वहीं, 10 सितंबर को पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ वर्किंग लंच मीटिंग करेंगे। वह कनाडा के पीएम ट्रूडो के साथ एक अलग बैठक करेंगे और कोमोरोस, तुर्किये, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण कोरिया, EU/EC, ब्राजील और नाइजीरिया के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे।

ये नेता पहुंचे
जी20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज शुक्रवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडिज, यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन  , IMF की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा, आर्थिक सहयोग और विकास संगठन के महासचिव माथियास कॉर्मन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल  जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page