Connect with us

क्राइम

साढ़े चार करोड़ का जमीन फर्जीवाड़ा: कांग्रेस प्रदेश महासचिव समेत 10 के खिलाफ एफआईआर

खबर शेयर करें -

देहरादून। दून में 4.55 करोड़ रुपये के जमीन फर्जीवाड़े में कांग्रेस नेता समेत दस लोगों के खिलाफ क्लेमनटाउन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, इनमें दून कोर्ट का एक वकील भी शामिल है। यही नहीं, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, जिसके खिलाफ गैंगस्टर समेत कई मुकदमे हैं। जबकि, बाकियों की तलाश की जा रही है।

डीआईजी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अशोक कुमार अग्रवाल निवासी स्वर्गाश्रम चौक लक्ष्मणझूला ने तहरीर में बताया कि उनके साथी विजय कुमार गुप्ता, राधा बल्लभ गुप्ता और खुद उनको राघव भटनागर निवासी मायाकुंड ऋषिकेश और विवेक वर्मा निवासी सुभाष चौक ऋषिकेश ने क्लेमनटाउन क्षेत्र में जमीन दिखाई। एक दिसंबर 2022 को 11.50 करोड़ रुपये में जमीन का सौदा पक्का हो गया।

पीड़ित के अनुसार, आरोपियों ने यह जमीन समीर कामयाब उर्फ समीर खान निवासी इंद्रलोक कॉलोनी पटेलनगर मूल निवासी-चरथावल मुजफ्फरनगर के नाम पर बताई थी। आरोप है कि इसका सौदा कराने में कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत निवासी सुभाष चौक ऋषिकेश, फातिमा बेगम निवासी इंद्रलोक कॉलोनी माजरा, रोहित पांडे निवासी कैनाल रोड देहरादून, अधिवक्ता वीरेंद्र सहगल निवासी कचहरी परिसर देहरादून, सुनीता गुर्जर, अभिषेक त्यागी और धीरज कुमार तीनों निवासी माजरा देहरादून भी शामिल रहे। पीड़ित पक्ष ने 4.55 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। इसके बाद उनके नाम पर रजिस्ट्री करा दी गई। शेष रकम जमीन पर कब्जा दिए जाने पर दी जानी थी। लेकिन, जमीन की रजिस्ट्री के बाद आरोपियों ने मौके पर कब्जा नहीं दिया। बाद में पता चला कि यह जमीन किसी दूसरे के नाम पर दर्ज है।

इस बीच पीड़ितों को पता चला कि यह जमीन स्वर्गीय डीके मित्तल नाम के व्यक्ति की है, जिनके फर्जी दस्तावेज बनाकर रजिस्ट्री कराई गई। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर समीर कामयाब को गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी के अनुसार, समीर पर जमीन फर्जीवाड़े को लेकर सेलाकुई और पटेलनगर थाने में भी मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ पिछले साल पटेलनगर थाने में गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत पर मुकदमा दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने आंतरिक जांच भी बैठा दी है। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है कि यदि आरोप पुष्ट हुए तो कांग्रेस एक्शन से पीछे नहीं हटेगी। माहरा ने कहा कि इस प्रकरण में पार्टी ने अपने स्तर पर जांच प्रारंभ कर दी है, आरोप सही पाए गए तो निश्चित रूप से संगठन अपने पदाधिकारी पर उचित कार्यवाही से गुरेज नहीं करेगा। यदि आरोप सही नहीं हुए तो सरकार से जवाब मांगा जाएगा। माहरा ने कहा कि कांग्रेस भाजपा के जैसी नहीं है कि सरेआम सड़कों पर मारपीट करने वाले मंत्री के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य होने के बावजूद संगठनात्मक कार्यवाही ना करे। प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी बोले, पार्टी इस केस में और जानकारी जुटा रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page