Connect with us

उत्तराखण्ड

इसरो के पूर्व अधिकारी से लाखों की ठगी, पुलिस अधिकारी बन फंसाया जाल में

खबर शेयर करें -

देहरादून। इसरो के पूर्व अधिकारी को मुकदमे में फंसाने का भय दिखाकर ठग लिया। बुजुर्ग ने डर के मारे आरोपियों को रकम देने के लिए अपनी एफडी तोड़कर ठगों को चार लाख रुपये दे दिए।

साइबर ठगों ने बुजुर्ग को दिल्ली और जयपुर पुलिस का अधिकारी बनकर फोन किया था। कैंट थाने में केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर कैंट सम्पूर्णानंद गैरोला ने बताया कि ठगी सौरी सेन गुप्ता निवासी पंडितवाड़ी के साथ हुई है। वह देश के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार रह चुके हैं। वह इसरो में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत की थी। बताया था कि वह गत मार्च में कोलकाता काली मंदिर में पूजा के लिए गए थे। जैसे ही वह पूजा कर मंदिर से निकले तो उन्हें एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को जयपुर पुलिस का एसओ बताया। उसने कहा कि एक व्यक्ति की आत्महत्या में उनका नाम आ रहा है। यह सुनकर वह घबरा गए। इसके थोड़ी देर बाद किसी विक्रम राठौर नाम के व्यक्ति का फोन आया।

इस राठौर नाम के व्यक्ति ने खुद को रोहिणी थाना दिल्ली का एसएचओ बताया। उसने भी इसी तरह की बात कही। कहा कि उन्हें 10 लाख रुपये देने होंगे तभी उनका नाम इस मुकदमे से काटा जा सकता है। सौरी सेन गुप्ता ने इसके लिए देहरादून में अपनी एफडी तोड़कर ठगों को चार लाख रुपये दे दिए।एसएचओ कैंट संपूर्णनानंद गैरोला ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ जांच जारी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page