Connect with us

क्राइम

100 रुपये के लिए अर्जुन को उतारा मौत के घाट, रिश्ते का नाना निकला क़ातिल

खबर शेयर करें -

रामनगर। दिनांक 19.11.22 को वादी किशन राम पुत्र स्व0 देवराम निवासी पुरानी बस्ती हनुमानगढी मालधन रामनगर ने कोतवाली रामनगर आकर तहरीर दी कि उसके भांजे अर्जुन कुमार उर्फ राजू पुत्र शिवराम निवासी कुम्भ गडार मालधन रामनगर को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हत्या गयी है। तहरीर के आधार पर कोतवाली रामनगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया।
अभियोग की विवेचना अरूण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक रामनगर द्वारा की गयी।
हत्या की घटित घटना का तत्काल अनावरण करने हेतु *श्री पंकज भटट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल* द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों को अवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। दिशा निर्देशानुसार *डॉ0 जगदीश चन्द्र एस0पी0 अपराध कानून व्यवस्था, श्री हरबन्स सिंह एस0पी0 सिटी हल्द्वानी, श्री बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामनगर* के पर्यवेक्षण में *श्री अरूण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रामनगर* के नेतृत्व में तत्काल अभियुक्त की तलाश हेतु अलग अलग टीमें गठित कर, अभियुक्त की पतारसी सुरागरसी करने हेतु तमाम लोगों से पूछताछ तथा घटना से संबंधित क्षेत्रों के सीसीटीवी कैमरे खगाले गए। सीसीटीवी कैमरों में मृतक के हत्या से पूर्व की फुटेज का अवलोकन करने पर मालधन नं0 4 के पैट्रोल पम्प के सीसीटीवी में मृतक के शव बरामदगी से पहले दिनांक 18.11.22 की सांय करीब 16.30 बजे मृतक उन्हीं कपड़ो में साइकिल से जाते हुए दिखायी दिया जिसके साथ एक अन्य व्यक्ति भी उसके साथ दूसरी साइकिल से उसके साथ जाता हुआ दिखायी दे रहा था। उक्त सीसीटीवी फुटेज में मृतक के साथ दिखायी दे रहे व्यक्ति की शिनाख्त व तलाश के प्रयास किये गये तो फुटेज के आधार पर मृतक के साथ जा रहे उस व्यक्ति की शिनाख्त अमन उर्फ मुल्ला पुत्र लक्ष्मण राम निवासी मानधन नं0 3 रामनगर जिला नैनीताल के रुप में हुयी ।
इस सूचना से सभी टीमों को अवगत कराकर उक्त व्यक्ति अमन उर्फ मुल्ला की तलाश में मामूर किया गया तो अमन उर्फ मुल्ला के मालधन ढेला पुल पर काशीपुर की तरफ जाने की तैयारी में खड़े होने की सूचना प्राप्त हुयी। उक्त सूचना मिलते ही पुलिस टीम द्वारा तत्काल ढेला पुल पर दबिश देकर दिनांक 20.11.22 को अमन उर्फ मुल्ला पुत्र लक्ष्मण राम को को गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त अमन उर्फ मुल्ला से पूछताछ के दौरान बताया कि वह टैन्ट हाऊस की दुकानों पर दियाड़ी मजदूरी का काम करता है। मृतक अर्जुन कुमार अभि0 के ननिहाल की तरफ से रिश्ते का नाना लगता था तथा वो भी टैन्ट हाउस में काम करता था इसलिए मेरी उससे जान पहचान थी। दिनांक 18.11.22 को समय करीब 16.30 बजे मैं अपने घर से डैम की तरफ साइकिल से जा रहा था तो गांधीनगर फिल्ड के पास मोहनलाल बुचड़ की दुकान पर मुझे अर्जुन कुमार खड़ा दिखायी दिया वो बुचड़ की दुकान से मीट खरीद रहा था मैं उसके पास गया तो उसके पास कच्ची शराब भी थी मैने उससे पूछा कि क्या मुझे भी शराब पिलायेगा तो उसने हां कहा फिर बुच़ड़ की दुकान से 20 रुपये का सुअर का मीट (पेड़ा ) खरीदा तथा वहीं गोविन्दी देवी की दुकान से गिलास खरीदे फिर चार नम्बर को जाने वाली सड़क पर गये व वहां 02 नम्बर को जाने वाले चौराहे पर पहुंचकर पुलिया के पास खेत में बैठकर हम दोनों ने शराब पी , शराब पीने के बाद हम दोनों अपनी अपनी साइकिलों से पैट्रोल पम्पे के सामने से होते हुए अर्जुन कुमार के टैन्ट मालिक की दुकान पर पहुंचे और मकान मालिक पुष्कर के घर पर अर्जुन ने अपनी साइकिल खड़ी कर दी , फिर हम दोनों मेरी साइकिल से ढेला पुल से होते हुए रामनगर रोड से होते हुए पीर बाबा की मजार के पास से कच्चे रास्ते पर गये तथा नदी पार कर नदी किनारे से होते हुए हरीश लाला के पोपलर के खेत में पहुंचे हम लोग वापिस देवीपुरा को जा रहे थे, पोपलर के खेत में कुछ देर बैठ गये वहां मैने अर्जुन कुमार से 10-12 दिन पहले उसे उधार दिये गये अपने 100 रुपये वापिस मांगे तो पैसे देने के बजाय अर्जुन मुझे गन्दी- गन्दी गालियां देने लगा तो मैने उसे दो थप्पड़ मार दिये। जिससे वो जमीन पर गिर गया और मुझे फिर जोर जोर से गालियां देने लगा तो मुझे भी गुस्सा आ गया मैने दोनों हाथों से उसकी टाई को जोर लगाकर खींच दिया तो वो छपटाकर बेहोश हो गया। फिर मुझे लगा कि अगर अर्जुन बच गया तो पुलिस में जायेगा। इसलिए मैने उसकी टाई में गांठ लगाकर उसका गला घोंटकर उसे मार दिया। खींचतान में अर्जुन की टाई टुट गयी थी व उसकी कमीज भी फट गयी थी। जब मुझे यकीन हो गया कि अर्जुन मर गया है तो मैने उसकी जेबों की तलाशी ली तो उसकी जेब से मुझे एक सफेद रंग का टूटा मोबाइल, एक राशनकार्ड व उसका पर्श मिला जिसमें 250 रुपये थे। मैने रुपये निकाल कर अपने पास रख लिये थे व उसका मोबाइल , राशनकार्ड व पर्श वही थोड़ी दुर झाडियों में फेंक दिये थे फिर मैं साइकिल साइकिल उठाकर अपने घर को चल दिया व रास्ते में एक जगह झाडियों में साइकिल छुपा दी और मैं पैदल अपने घर चला गया ।
पुलिस टीम में एसएचओ अरुण कुमार सैनी, व0उ0नि0 प्रेम विश्वकर्मा, उ0नि0 कश्मीर सिंह, उ0नि0 अनीस अहमद, भूपेन्द्र सिंह मेहता, राजेश जोशी, कानि0 दीपक सिंह, कानि0 जयवीर सिंह, कानि0 संजय कुमार, कानि0 गगन भण्डारी, कानि0 हेमन्त सिंह, उ0नि0 श्री राजवीर सिंह प्रभारी एसओजी शामिल रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को पांच हजार इनाम देने की घोषणा की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page