Connect with us

उत्तराखण्ड

31 जनवरी से फ्लाई बिग के एयरक्राफ्ट पिथौरागढ़ से पंतनगर-हिडन, देहरादून के लिए भरेंगे उड़ान

खबर शेयर करें -

देहरादून। पिथौरागढ़ के लिए हवाई जहाज (फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट) सेवा 31 जनवरी से शुरू होगी। फ्लाई बिग कंपनी इसे संचालित करेगी। साथ ही चिन्यालीसौड़ व गौचर के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने पर केंद्र ने सहमति दी है।
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने गत रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार की मांग उठाई थी। सीएम ने पिथौरागढ़ के लिए हवाई जहाज सेवा शुरू करने के साथ ही चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए भी छोटे विमान संचालित करने की मांग उठाई थी। अब सिंधिया ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर बताया कि पिथौरागढ़ से फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं शुरू करने के लिए फ्लाई बिग एयरलाइन को निर्देशित कर दिया गया है। फ्लाई बिग 31 जनवरी से सेवा शुरू करेगी। पिथौरागढ़-पंतनगर-हिंडन और देहरादून रूट पर कंपनी की सेवाएं मिलेंगी।

सिंधिया ने पत्र में बताया कि पंतनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी नौ नवम्बर को ओएलएस सर्वे कर चुकी है। प्री-फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। उन्होंने जौलीग्रांट एयरपोर्ट को भी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार से भूमि उपलब्ध कराने को कहा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page