Connect with us

उत्तराखण्ड

पुष्कर के पुष्पक: हेली सवारी चम्पावत, पिथौरागढ़ टू मुनस्यारी, मुख्यमंत्री ने फ्लैग ऑफ किया

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चंपावत और मुनस्यारी अब बहुत करीब आ गए हैँ। यह दूरी कम की है प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पुष्पक विमान ने। बृहस्पतिवार को हल्द्वानी से जब पुष्कर के पुष्पक ने उड़ान भरी तो उत्तराखंड में पर्यटन भी उड़ान भरता नजर आया। स्थानीय लोगों के लिए तो यह एक तोहफा था ही, यहां आने वाले पर्यटक भी अब पल भर में ही हिमालय के करीब देवभूमि में होंगे।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह हेली सेवा दूरस्थ क्षेत्रों को परस्पर जोड़ने और लोगों को आवागमन हेतु सुविधा प्रदान करने के साथ ही आपातकालीन स्थिति में राहत-बचाव कार्यों के क्रियान्वयन हेतु भी प्रभावी सिद्ध होगी। सीमांत क्षेत्रों के पर्यटन को नई दिशा देने में भी यह सेवा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को हेली सेवाओं का वर्चुअल शुभारंभ किया।

आज मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास, सभागार में नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत हेतु क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत संचालित की जा रही हेली सेवा का वर्चुअल रूप से शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस हवाई सेवा की लम्बे समय से प्रतीक्षा थी, इससे जहां एक ओर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून से पिथौरागढ़ तक फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं विगत 30 जनवरी 2024 से शुरू की जा चुकी है। इस सेवा के प्रारंभ होने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को यात्रा करने के लिए एक नया और बेहतर विकल्प मिला है। कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने दिल्ली से वर्चुअल रूप में सम्बोधित करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ व चम्पावत के विकास के लिए केंद्र ने 140 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। जो भी योजना भेजी जाएगी, उसे शत प्रतिशत स्वीकृति प्रदान की जाएगी।इस अवसर पर श्री मोहन सिंह बिष्ट, श्री जोगिंदर सिंह रौतेला, श्री गिरीश जोशी, श्री गणेश भंडारी, सुश्री दीपिका बोरा, श्री धन सिंह, श्री प्रदीप रावत सहित सम्बंधित पदाधिकारी व अधिकारी उपस्थित थे।

अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने लिखा

शासकीय आवास से “हल्द्वानी – मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत” हेतु क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत संचालित की जा रही हेली सेवा का वर्चुअल रूप से फ्लैग ऑफ कर शुभारम्भ किया।

इस बहुप्रतीक्षित हेली सेवा हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी एवं माननीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री Jyotiraditya M Scindia जी का हार्दिक आभार !यह हेली सेवा दूरस्थ क्षेत्रों को परस्पर जोड़ने और लोगों को आवागमन हेतु सुविधा प्रदान करने के साथ ही आपातकालीन स्थिति में राहत-बचाव कार्यों के क्रियान्वयन हेतु भी प्रभावी सिद्ध होगी। सीमांत क्षेत्रों के पर्यटन को नई दिशा देने में भी यह सेवा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में एयर कनेक्टिविटी को नई मजबूती प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है। जनसुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाते हुए हम उत्तराखण्ड के समग्र विकास हेतु संकल्पित हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page