Connect with us
कुछ लोगों ने तो पुलिस कंट्रोल रूम को धमाके की सूचना दे दी। सूचना मिलने पर एसएसपी अजय सिंह ने छानबीन के दौरान पाया कि पूरे देहरादून के लोगों को डराने वाला यह धमाका कोई जमीन पर हुआ धमाका नहीं था..

देहरादून

देहरादून: आसमान से आ रही भयानक आवाजों से सहम गए लोग, ये थी वजह

खबर शेयर करें -

देहरादून: 08-04-2024 दोपहर तकरीबन 1.30 बजे बम फटने जैसी भयानक आवाज़ से आधा शहर दहल गया। इस डरावनी आवाज का केंद्र प्रेमनगर बताया गया। बहुत से लोगों ने ये आवाज सुनी। देहरादून में होने वाले इस जोरदार धमाके की आवाज से दून शहर से लेकर प्रेमनगर, सेलाकुई, सहसपुर, लांघा रोड, कालसी, चकराता क्षेत्र के लोग घबरा गए। शहर के कई लोग धमाके की जोरदार आवाज से घबरा कर घरों से भी बाहर निकल गए। दून शहर में काफी देर तक इस धमाके के कारण दहशत का माहौल रहा।

देहरादून के लोगों में आवाज को लेकर अफवाहें फैलने लगी, कुछ लोगों ने धमाके को आसमानी आवाज तो कुछ लोगों ने जमीनी बताया। कुछ लोगों ने बताया कि पुलिस प्रशासन की टीम धमाके की छानबीन कर सुराग तलाशने में लगी है। इसके बाद देहरादून के कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को धमाके की सूचना दे दी। सूचना मिलने पर एसएसपी अजय सिंह भी मामले की परिस्थिति को देखते हुए देहरादून सेलाकुई क्षेत्र में पहुंचे।

ये थी धमाकों की वजह

बाद में छानबीन के दौरान पता लगा कि पूरे देहरादून के लोगों को डराने वाला यह धमाका कोई जमीन पर हुआ धमाका नहीं था, बल्कि ये धमाका वायुसेना के सैन्य अभ्यास के कारण सुपरसोनिक बूम की आवाज थी। Indian Air Force ने गगन शक्ति 2024 के तहत अपने सभी एसेट्स एक्टिवेट किए हैं। जिसके तहत Indian Air Force के तमाम फाइटर जेट्स का इन दिनों पूरे देश में ट्रायल चल रहा है।

Indian Air Force द्वारा कुछ समय पूर्व में ही प्रेस कांफ्रेंस कर ‘गगन शक्ति 2024’ एक्सरसाइज की जानकारी दी गई थी। जिसमें बताया गया था कि Indian Air Force अपनी क्षमता को आंकने के लिए ‘गगन शक्ति 2024’ एक्सरसाइज के तहत पूरे देश में ड्राइव और ऑपरेशन चलाने जा रही है।

रक्षा विभाग के जन संपर्क अधिकारी देहरादून ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि देश में वायु सेना का दस दिवसीय गगन शक्ति-2024 सैन्य अभ्यास चल रहा है। युद्धाभ्यास में देश के सभी वायु सेना स्टेशन बारी-बारी से शामिल हो रहे हैं और अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in देहरादून

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page