Connect with us

उत्तराखण्ड

अल्मोड़ा निवासी लाल सिंह का फोन और लाइन पर राज्य के मुखिया पुष्कर सिंह धामी…, जानिए कैसे ख़ास बन गया आज का दिन लाल सिंह के लिए

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा निवासी लाल सिंह नेगी के लिए आज का दिन बहुत खास था। दरअसल वह अपने राशन कार्ड संबंधी एक समस्या से समाधान थे और उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा था। फिर उन्होंने तय किया कि वह सीएम हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या के समाधान के लिए प्रार्थना करेंगे। लाल सिंह ने 1905 नंबर में फोन लगाया और जब दूसरी तरफ से आवाज आई तो वह चौंक गए। दरअसल कोई और नहीं बल्कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दूसरी तरफ से खुद फोन पर ऑनलाइन थे। लाल सिंह ने मुख्यमंत्री को अपनी सारी समस्याएं बताई और मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को तत्काल ही इस समस्या के बारे में बात कर उसका समाधान करने के लिए निर्देशित किया।

दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आईटीडीए के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे जहां उन्होंने सीएम हेल्पलाइन नंबर 1905 में जाकर भी निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी खुद कॉलर की सीट पर बैठकर बात करने लगे. इसी दौरान अल्मोड़ा निवासी लाल सिंह का राशन कार्ड संबंधित समस्या को लेकर फोन आया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आई.टी.डी.ए का औचक निरीक्षण कर सीएम हेल्पलाइन 1905, इन्टीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही कार्मिकों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान अल्मोड़ा जनपद निवासी श्री लाल सिंह नेगी जी से दूरभाष पर वार्ता कर उनकी राशन कार्ड संबंधित शिकायत सुनी और जिलाधिकारी अल्मोड़ा को शिकायत के समाधान हेतु निर्देशित किया।

इन्टीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण के दौरान यातायात व्यवस्थाओं में लगे सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि यातायात की सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ रखी जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए।हमारी डबल इंजन सरकार “सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टिकरण” के मंत्र को आत्मसात करते हुए बिना रुके और बिना थके काम कर रही है। हम यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक अवश्य पहुंचे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page