Connect with us

उत्तराखण्ड

पीआरडी जवानों के लिए मुख्यमंत्री धामी ने लगाईं घोषणाओं की झड़ी

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में प्रान्तीय रक्षक दल के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित रैतिक परेड में शामिल होकर रैतिक परेड का मान प्रणाम ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने पीआरडी के घोष वाक्य ‘अहमस्मि योधः’ का लोकार्पण किया और पीआरडी स्वयं सेवकों के आश्रितों को सहायता राशि का वितरण भी किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि पी.आर.डी. स्वयं सेवकों को प्रत्येक 02 वर्ष पर 01 गर्म वर्दी एवं 01 सामान्य वर्दी विभाग द्वारा दी जायेगी। प्रशिक्षण एवं पुर्नप्रशिक्षण के समय दी जानी वाली वर्दी की दर भी ₹1500 से बढ़ाकर ₹2500 की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी पंजीकृत डयूटी पर तैनात पी.आर.डी. स्वयं सेवकों को होमगार्ड स्वयं सेवकों की भांति ₹200/माह ड्यूटी दिवस के अनुमानित में धुलाई भत्ता दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर पर तैनात ब्लाक कमाण्डर एवं न्याय पंचायत स्तर पर तैनात हलका सरदार का मासिक मानदेय क्रमशः ₹600 एवं ₹300 से बढ़ाकर प्रतिमाह ₹1000 एवं ₹500 किया जायेगा।

आपदा बचाव कार्य में तैनात पी.आर.डी. स्वयं सेवकों को ₹50/दिन की दर से अतिरिक्त मानदेय दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पीआरडी स्वयंसेवक अपनी निरंतर सेवा और समर्पण भाव से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहयोग कर रहे हैं। सामाजिक सुरक्षा कार्य, आपदा प्रबंधन और यातायात व्यवस्था में पीआरडी द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने भी विचार रखे। इस अवसर पर विधायक श्री उमेश शर्मा ‘काऊ’ विशेष प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण श्री अमित सिन्हा, निदेशक युवा कल्याण श्री जितेन्द्र सोनकर एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page