Connect with us

others

ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव बने कुमाऊँ रेजीमेंट के कमांडेंट, बोले- जनहित की समस्याओं का नियमानुसार होगा समाधान

खबर शेयर करें -

रानीखेत से विशेष संवाददाता सतीश जोशी

पर्यटक नगरी के कुमाऊं रेजीमेंट सेन्टर के नये कमांडेंट पद पर ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव (विशिष्ट सेवा मेडल) ने विधिवत कार्य भार ग्रहण कर लिया है। ब्रिगेडियर यादव की इस पद पर नियुक्ति साढ़े 4 माह पूर्व ही हो गई थी। जयपुर से कार्य मुक्त नही हो पाने के कारण उन्होंने अब कार्यभार ग्रहण किया।

नवनियुक्त कमांडेंट ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव का जन्म हरियाणा राज्य के रेवाड़ी स्थित मनेठी गाँव में हुआ। इनकी माता सावित्री यादव एवं पिता राव कृष्ण सिंह यादव हैं। ब्रिगेडियर यादव ने आठवीं तक की पढ़ाई गाँव से कर उच्च शिक्षा दिल्ली से प्राप्त की है। यादव राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी भी रहे हैं। एनसीसी में बेहतर प्रदर्शन के कारण इन्होंने एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर में दिल्ली निदेशालय का प्रतिनिधित्व भी किया।1993 में युवा विनिमय कार्यक्रम हेतु सिंगापुर में भारत देश का प्रतिनिधित्व किया।

ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव 1995 में 9 कुमाऊं रेजीमेंट में शामिल हुए। कुछ समय बाद 15 कुमाऊं रेजीमेंट की कमान संभाली। आतंकवादियो से निपटने के अनुभव से ओतप्रोत ब्रिगेडियर यादव ने 2006 में कांगो लोकतान्त्रिक गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र बल का नेतृत्व किया है। इनकी विशेष उपलब्धि एवं कार्यकुशलता के कारण इन्हें 2011 में भारत गणराज्य के राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा पदक एवं 2012 में वायु सेना प्रमुख द्वारा भी सम्मानित किया गया। रानीखेत में ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव ने केआरसी कमांडेंट के साथ साथ स्टेशन कमांडर सहित कैन्ट बोर्ड रानीखेत के चेयरमैन का पदभार ग्रहण किया।

पदभार ग्रहण कर नवनियुक्त कमांडेंट बी कहा कि उन्हें ज्ञात है कि रानीखेत कैंट क्षेत्र होने के कारण यहाँ के नागरिकों की अनेक समस्याएं हैं। उनका प्रयास रहेगा कि जनहित की सभी समस्याओ के समाधान के लिए पूर्णतः प्रयासरत रहेगें। ज्ञात हो कि यादव 29 अगस्त 2021 से 5 मार्च 2022 तक रानीखेत में केआरसी के डिप्टी कमांडेंट भी रह चुके हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page