Connect with us

उत्तराखण्ड

खूंखार हो गया गुलदार: सुबह बाइक सवारों पर झपटा, शाम को स्कूटी सवार लोगों को किया घायल

खबर शेयर करें -

टनकपुर। टनकपुर-चम्पावत एनएच पर सूखीढांग से लेकर आठवां मील तक के क्षेत्र में सक्रिय गुलदार खूंखार हो चुका है। जहां आज उसने आठवां मील के समीप सुबह के वक्त हमला एक बाइक सवार महिला को घायल कर दिया, वहीं शाम के वक्त स्कूटी सवारों पर हमला किया। गुलदार ने स्कूटी में सवार लोगों घायल किया है। दोनों को उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

सोमवार की शाम को सूखीढांग निवासी पान सिंह कुंवर व ग्राम जौल निवासी पूरन तिवारी स्कूटी में सवार होकर टनकपुर से सूखीढांग की ओर जा रहे थे। जानकारी के अनुसार अमरूबैंड से कुछ पहले उन पर गुलदार ने हमला कर दिया। गुलदार के हमले में दोनों स्कूटी से नीचे गिर गए। गुलदार ने पूरन तिवारी के मुंह व गर्दन पर व पान सिंह के हाथों व पांवों पर जख्म दिए हैं। गुलदार सड़क पर घायल पड़े पूरन तिवारी पर झपट रहा था कि इसी बीच चम्पावत की ओर से टनकपुर को आ रहे टैक्सी यूनियन टनकपुर के उपाध्यक्ष राजेंद्र धामी की कार वहां पहुंच गई।

उन्होंने कार का हार्न बजा कर किसी तरह गुलदार को वहां से भगाया और उन्हें कार में डाला। इस बीच गुलदार सड़क किनारे ही खड़ा था और झपटने की ताक में था। इसी बीच अन्य वाहन भी मौके पर पहुंच गए। पूरन तिवारी को राजेंद्र धामी टैक्सी से लेकर उप जिला चिकित्सालय टनकपुर पहुंचे। जिनका उपचार किया जा रहा है। पान सिंह कुंवर दूसरे वाहन से टनकपुर अस्पताल पहुंचे। सूचना पर मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के नोडल अधिकारी केदार बृजवाल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना। उधर, जानकारी मिलते ही प्रभागीय वनाधिकारी आरसी कांडपाल मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि सूखीढांग क्षेत्र में लगातार हो रही घटना के कारण तेदुएं को पकड़ने के लिए 3 पिजड़े लगाए गए हैं तथा 8 कैमरे भी विभिन्न स्थानों में लगाए गए हैं। वन विभाग की टीम द्वारा लगातार गस्त की जा रही है। डीएफओ ने बताया गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने के लिए मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक उत्तराखंड को पत्र भी प्रेषित किया गया है। उधर, डीएम नवनीत पांडेय ने वन विभाग को क्षेत्र में गस्त बढ़ाते हुए तत्काल तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दिए हैं,ताकि क्षेत्र में घटनाओं की पुनरावर्ती न हो।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page