Connect with us

उत्तराखण्ड

बड़ी कामयाबी: अंतरराज्यीय ऑटोलिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश, ऊधमसिंह नगर के अलावा बरेली, रामपुर जिलों से चुराई गईं 14 बाइकों के साथ तीन गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

पुलिस ने अंतरराज्यीय ऑटोलिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ऊधमसिंह नगर के अलावा यूपी के बरेली और रामपुर जिलों से चुराई गईं 14 बाइकों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि रुद्रपुर में बाइक चोरी के मामलों के खुलासे के लिए एसपी सिटी मनोज कत्याल और एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के के नेतृत्व में टीम लगी थी। 19 मई को चेकिंग के दौरान टीम ने प्रीत विहार को जाने वाले रास्ते पर ऑटो लिफ्टर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने अपना नाम मोहल्ला टांडा हूरमतनगर थाना बिलासपुर (रामपुर) निवासी नदीम और यहां के वार्ड नंबर 19 खेड़ा वाल्मीकि बस्ती निवासी अमन व आकाश वाल्मीकि बताया। उनके कब्जे से चोरी की दो बाइक मिलीं।

कोतवाली में हुई पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्होंने करतार रोड से आगे झाड़ियों में बाइक छिपाई हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने झाड़ियों से चोरी की 12 बाइकें बरामद कीं। ये बाइकें रुद्रपुर, पंतनगर, किच्छा, गदरपुर के अलावा यूपी के बरेली और रामपुर जिलों से चुराई गई थीं। तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के अलावा 34/411, 414, 420, 465, 468, 471 की बढ़ोतरी की गई। कोर्ट में पेशी के बाद तीनों जेल भेज दिया। टीम में कोतवाल धीरेंद्र कुमार, रंपुरा चौकी प्रभारी नवीन बुधानी, दीपक कौशिक, जितेंद्र कुमार, विकास कुमार, नवीन जोशी आदि थे।

दो अभियुक्त वन और नगर निगम के ठेका कर्मी कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि बिलासपुर थाना क्षेत्र का नदीम पेशेवर ऑटो लिफ्टर है। उस पर पहले भी बाइक चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। खेड़ा वाल्मीकि बस्ती निवासी अमन और आकाश पैसों के लालच में नदीम के संंपर्क में आए। अमन वन निगम तो आकाश नगर निगम के ठेका कर्मचारी है। दोनों ही पैसों के लिए बाइक चोरी करने लगे। दोनों का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करते थे गुमराहएसएसपी डॉ. मंजूनाथ ने बताया कि ऑटो लिफ्टर गिरोह बाइक चोरी करने से पहले रेकी करते थे। उसके बाद बाइक चोरी कर उनकी पहचान छिपाने के लिए नंबर प्लेट हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगा देते थे। चोरी के बाद गरमाए माहौल के शांत होने तक चोरी की बाइकों को झाड़ियों में छिपाकर रखा जाता था और बाद में लोगों को औने-पौने दाम पर बेच देते थे। आरोपियों के कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं।

बरामद बाइकरुद्रपुर-होंडा साईन-यूके06एसी-4367-होंडा साईन-यूपी26एआर-9246-होंडा टविस्टर-यूके06यू-3546-होंडा लीवो-यूके06एटी-5879-स्पलैंडर प्लस-यूके06एटी-4282खटीमा-बजाज डिस्कवर-यूके06एएच-7670ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर-स्पलैंडर-यूके06एएक्स-2284-स्पलैंडर-यूके06एपी-7462किच्छा-स्पलैंडर-यूपी25बीएक्स-4861गदरपुर-प्लैटिना-यूके06यू-9575बरेली के शेरगढ़-स्पलैंडर-यूपी25बीएच-3739

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page