Connect with us

उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग: अब सीमेंट और पेंट भी नकली, पेंट की फैक्ट्री में नामी कंपनियों के पेंट

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के कैंप ऑफिस में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज जनसुनवाई करते हुए फरियादियों की कई सारी महत्वपूर्ण समस्याएं सुनी। उन्होंने बताया आज कुछ अलग प्रकार की समस्याएं उनके समक्ष आई हैं। जिसमें रामपुर रोड के पास एक पेंट बनाने की फैक्ट्री जिससे काफी प्रदूषण निकलता है। आसपास के लोगों ने अब इसकी शिकायत उनसे की तो पूरे मामले में कुछ नया ही मोड़ आया। पेंट की फैक्ट्री में नामी कंपनियां के पेंट बनाए जा रहे थे, जिनकी बाल्टिया और पाउच भी पाए गए है। साथ ही कई सारे व्हाइट सीमेंट के कट्टे भी पाए गए हैं।

कमिश्नर दीपक रावत खुद फैक्ट्री पहुंचे, उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, जीएसटी, नगर निगम, दमकल समेत तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।जहां पर बहुत बड़ी धांधली देखने को मिल रही है। यह पूरी नकली पेंट बनाने की फैक्ट्री है। जिसमें नामी गिरामी कंपनियों के रैपर और पेट के डिब्बे हैं। कई ज्वलनशील पदार्थ भी हैं, जिससे कोई बड़ी घटना भी हो सकती है। आपको बता दें फैक्ट्री स्वामी द्वारा कमिश्नर के समक्ष कहा गया था कि फैक्ट्री में डिटर्जेंट पाउडर और डिटर्जेंट टिकिया बनाई जाती है, जबकि मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला, कमिश्नर दीपक रावत ने पेट की फैक्ट्री है जहां पर पूरी तरह से नकली पेंट बनाया जाता है और जिसे पहाड़ों की तरफ सप्लाई की जाती थी, जबकि उनके द्वारा साबुन बनाने की बात कही जा रही थी ऐसा मौके पर कुछ भी नहीं पाया गया है।

भारी मात्रा में ज्वलनशील केमिकल भी पाया गया है जो रिहायशी क्षेत्र में नहीं होना चाहिए, उनके पास फैक्ट्री चलाने का लाइसेंस भी नहीं है। जीएसटी चोरी भी पकड़ी गई है, ऐसे में पेंट फैक्ट्री को सील करने के निर्देश दिए गए हैं, काफी आबादी वाला क्षेत्र होने से ऐसे में कोई अप्रिय घटना भी हो सकती थी, जो कि मामला संवेदनशील है, ऐसे में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है, कार्यवाही के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, तहसीलदार सचिन कुमार, जीएसटी अधिकारी हेमलता शुक्ला, डीएसओ रवि सनवाल,सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page