Connect with us

अल्मोड़ा

बेटी डोली में बैठी, पिता की अर्थी उठी, शादी के घर में खुशियां ऐसे बदली दुःख में

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा। विवाह समारोह से एक रात पहले मेहंदी कार्यक्रम के दौरान दुल्हन के पिता नाचते-नाचते गिर गए। अस्पताल लाने पर डाक्टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। इधर रविवार को बिटिया की बारात की तैयारी पूरी थी। घर की खुशियों पर एक पल में मानो किसी की नजर लग गयी। एक पिता के पास सबसे खुशी का मौका होता है जब उसकी बेटी के हाथ पीले होते हैं। लेकिन हाथ पीले होने के चंद घंटे पहले ही अभागे पिता की मौत हो गई। इन दिनों लगन सीजन चल रहा है। जगह-जगह बैंड-बाज और शहनाइयां गूंज रहीं हैं।

ऐसे में अल्मोड़ा में खुशियां मातम में बदलने का मामला सामने आया है। रविवार को मुख्यालय निवासी एक युवती का विवाह हल्द्वानी में किसी बैंकेट हाल में होना था। दुल्हन पक्ष के परिजन हल्द्वानी जाकर ही विवाह करने वाले थे। इससे पूर्व युवती की मेहंदी, हल्दी समेत सभी रस्म अल्मोड़ा में ही थी। शनिवार 10 दिसंबर की रात अल्मोड़ा में ही मेहंदी रस्म की गई। देर रात तक नाच-गाना और शहनाई गूंजती रहीं। दुल्हन के पिता ने भी जमकर डांस किया। देर रात नाच करते-करते दुल्हन के पिता डांस फ्लोर पर ही गिर गए। इससे विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। स्वजन उन्हें लेकर बेस अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पूरी रात विवाह का माहौल मातम में बदला रहा। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। उधर, विवाह की पूरी तैयारी कर चुके स्वजन व मामा, दुल्हन को लेकर हल्द्वानी चले गए। रविवार को शादी होनी थी, इस दौरान हल्द्वानी में ही दुल्हन के मामा ने ही उसका कन्यादान किया। बताया जा रहा है कि मृत्यु के बारे में बहुत कम लोगों को ही जानकारी है। इधर पुलिस भी मामले में कुछ कहने से बच रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अल्मोड़ा

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page