Connect with us

उत्तराखण्ड

बनभूलपुरा दंगा: फरार वांछित एजाज की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शनिवार देर रात तक पूरी

खबर शेयर करें -

बनभूलपुरा हिंसा के फरार वांछित एजाज की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शनिवार देर रात तक पूरी हो गई है। पुलिस ने तीन घंटे तक कुर्की की कार्रवाई की। दोपहर करीब तीन बजे एसओ कालाढूंगी नंदन रावत, एसओ काठगोदाम विमल मिश्रा, एसओ खनस्यूं भुवन राणा और मालधन चौकी इंचार्ज आसिफ खान सहित कई पुलिसकर्मी एजाज के घर पहुंचे। उस समय घर पर कोई नहीं था।

पुलिस ने दो कमरों के मकान में रखे बेड, सोफा, फ्रिज, टीवी, अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम, बर्तन आदि को जब्त किया। बाद में घर के दरवाजे और खिड़की भी निकाल लिए। इस दौरान वहां एजाज की मां और भाई सलीम पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई के बाद सामान को ट्रक पर लोड करके मलिक के बगीचा स्थित देखरेख चौकी परिसर में भेज दिया।

जिस धार्मिक स्थल को तोड़ने को लेकर हुआ बवाल, अब नगर निगम ने पूरी तरह किया ध्वस्त

तीन विभागों को मिलेगी मलिक के बगीचे की जमीन

नगर निगम मलिक के बगीचे की जमीन को तीन विभागों को देने जा रहा है। इसका प्रस्ताव बनाकर डीएम को भेज दिया गया है। यह जमीन पुलिस, बाल विकास विभाग और सूचना विभाग को दी जाएगी। लोनिवि ने खाली कराई जमीन का जो सर्वे किया है, उसके आधार पर यह जमीन तीन बीघे से अधिक आ रही है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मलिक के बगीचे की कुल जमीन करीब 30 बीघा है। इसमें से जो खाली पड़ी करीब तीन बीघा जमीन थी उस पर नगर निगम ने कब्जा लिया है।

नगर निगम से तीन विभागों ने जमीन मांगी थी, जिसकी सहमति दे दी गई है।वहां थाना बनना है इसलिए जमीन का कुछ भाग पुलिस को दिया जाएगा। बची जमीन बाल विकास विभाग और सूचना विभाग को दी जाएगी। इसका प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी को भेज दिया गया है। अंतिम निर्णय उन्हें ही करना है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page