Connect with us

others

बनभूलपुरा के कर्फ्यूग्रस्त इलाके में जाने का आश्वासन दिया जिलाधिकारी ने

खबर शेयर करें -

नैनीताल। जिलाधिकारी नैनीताल ने उत्तराखंड के बुद्धिजीवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल को कल 15-02-2024 को अपराहन वनभूलपुरा के कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में जाने एवं जनता से बातचीत की अनुमति प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

विगत 8 फरवरी 2024 से हल्द्वानी के वनभूलपुरा में जारी कर्फ्यू से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वहां पर शांति कायम करने व कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में निवास कर रही जनता को मानवीय व कानूनी सहायता उपलब्ध कराने आदि की मांग को लेकर विभिन्न सामाजिक संगठनों का प्रतिनिधि मंडल आज एसडीएम हल्द्वानी व जिलाधिकारी नैनीताल से मिलने हेतु हल्द्वानी पहुंचा। उक्त दोनों अधिकारियों के कार्यालय में उपलब्ध न होने पर उन्होंने नायाब तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में जाने एवं शांति स्थापना हेतु लोगों से संवाद करने व मिलने की अनुमति मांगी। जिस पर सहमति व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने राजीव लोचन शाह के व्हाट्सएप पर कल दोपहर बाद कर्फ्यूग्रस्त इलाके में जाने की अनुमति का संदेश दिया है।विभिन्न संगठनों द्वारा जिलाधिकारी को प्रेषित ज्ञापन में कहा गया है कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में निवास कर रही जनता को मानवीय एवं कानूनी सहायता उपलब्ध कराने तथा शांति स्थापित करने के उद्देश्य से उत्तराखंड के बुद्धिजीवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल वनभूलपुरा के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में जाकर जनता की समस्याओं को जानकर उनकी मदद करना चाहता है अतः अनुमति प्रदान करने की कृपा करें।

इस दौरान समाजवादी लोकमंच के संयोजक मुनीष कुमार, एक्टू के राज्य महामंत्री के के बोरा, वन पंचायत संघर्ष मोर्चा के संयोजक तरुण जोशी, महिला कांग्रेस के खष्टी बिष्ट, धनी दुमका, प्रीति बिष्ट, मधु सांगुरी, जया कर्नाटक, पछास के महेश, संजय रावत, वि़ंध्या रावत,जनवादी लोकमंच के मनोज कुमार, प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की रजनी जोशी, आरती, उत्तराखंड लोकवाहिनी के राजीव लोचन शाह, उमेश तिवारी, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के दिनेश उपाध्याय,प्रभात ध्यानी , श्रुति जैन, महिला मंच की बसंती पाठक, कैलाश पांडे जिला सचिव भाकपा माले, उत्तराखंड सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष इस्लाम हुसैन, प्रदीप टम्टा, क्रालोस के मोहन मटियाली आदि शामिल रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page