Connect with us

others

आखिर कौन हैं सुहानी शाह इन दिनों क्यों हैं चर्चा में…चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं दिमाग?

खबर शेयर करें -

बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री माइंड रीडर सुहानी शाह इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. माइंड रीडर सुहानी शाह इन दिनों टीवी चैनलों यूट्यूब पर खूब इंटरव्यू दे रही हैं लोगों का दिमाग पढ़कर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चमत्कार को चुनौती दे रही हैं।
वहीं, लोग भी सुहानी शाह के इस करतब को देखकर काफी हैरान हैं। गूगल इंटरनेट पर उनसे जुड़ी हर जानकारी को सर्च कर रहे हैं। दरअसल, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जो कर रहे हैं, उसको सुहानी शाह महज एक कला बता रही हैं।

आखिर कौन हैं सुहानी शाह
सुहानी शाह का जन्म 29 जनवरी 1990 को राजस्थान के उदयपुर जिले में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुहानी शाह एक माइंड रीडर, लाइफ कोच हिप्नोथेरेपिस्ट हैं. सुहानी के पिता का नाम चंद्रकांत शाह है वो भी एक फिटनेस कंसंट्रेटर ट्रेनर हैं. जबकि उनकी माता स्नेहलता कए गृहणी हैं. सुहानी शाह से बड़ा उनका एक भाई भी है. सुहानी शाह 7 साल की उम्र से ही मैजिक शो कर रही हैं इस तरह से उनको इस पेशे में 25 साल हो गए हैं. यह उनके करतब का कही कमाल है कि उनको ऑल इंडिया मैजिक एसोसिएशन तक से जादू परी की उपाधि मिल चुकी है. सुहानी ने अपना पहला मैजिक शो 22 अक्टूबर 1997 में किया था.

देश की मशहूर मैजीशियन सुहानी शाह
यहां हैरान करने वाली बात यह है कि देश की मशहूर मैजीशियन सुहानी शाह कक्षा एक तक ही पढ़ी हैं. यह बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकार की है. दुनियाभर में घूम चुकीं सुहानी माइंड रीडिंग की क्लास भी देती हैं. सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली सुहानी 2007 से अपना यूट्यूब चैनल भी चला रही हैं. जबकि वह 2010 से माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्विटर पर भी एक्टिव हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page