Connect with us
Today 5 september : राशिफल 5 सितंबर ग्रह गोचर के हिसाब से कन्या और धनु राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ संकेत दे रहा है। आज चंद्रमा का संचार मेष उपरांत वृष राशि में हो रहा है साथ ही आज भरणी नक्षत्र का भी संयोग बना है। ऐसे में आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानें आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal,5 september 2023: कन्या और धनु सहित 6 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा लाभकरी और मंगलकारी

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 5 September 2023:आज 5 सितंबर का राशिफल बता रहा है कि, आज चंद्रमा का संचार मेष उपरांत वृषभ राशि में होने जा रहा है। जबकि आज भरणी नक्षत्र का प्रभाव पूरे दिन बना रहेगा। ऐसे में आज मंगलवार का दिन कन्या और धनु राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहेगा। आज ग्रहों के गोचर का मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा। जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का आज का राशिफल।

    मेष राशि वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा
    आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी और आनंददायक रहेगा। आज चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से दूसरे घर में वृषभ राशि में होने से आपको आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। पिता और पैतृक पक्ष से भी आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। वैसे आपके लिए सलाह है कि आज आप लेनदेन के मामले में बेहद सतर्कता और गंभीरता से काम करें नहीं तो नुकसान हो सकता है। वैवाहिक जीवन में आपसी समझ और तालमेल से सुख की प्राप्ति होगी। जिन जातकों के विवाह की बात चल रही है उनकी बात आगे बढ़ सकती है।
    आज भाग्य 93% तक मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य देना कल्याणकारी होगा।

    वृषभ राशि वाले लाभ के अवसर पाएंगे, लेकिन दबाव से बचें
    आज सितारे बताते हैं वृषभ राशि वालों की कार्यक्षेत्र में आ रही बाधा दूर होगी और लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर आज आप अपने कारोबार की कोई डील फाइनल करने जा रहे थे तो सभी पक्षों को समझकर ही डील फानल करे, किसी बातों या दबाव में आकर ऐसा करना नुकसानदायक हो सकता है। विद्यार्थियों को भविष्य के लिए कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। कला जगत से जुड़े जातकों की आज प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आपको ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है।
    आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को दूर्वा चढ़ाएं।

    आज मिथुन राशि के खर्चे होंगे, रुके काम बनेंगे
    मिथुन राशि वालों के लिए आज सितारे कह रहे हैं कि आपके कई रुके हुए काम आज पूरे होंगे लेकिन आपको आपको इसके लिए काफी परिश्रम करना होगा। सेहत के लोकर आपको अपना ध्यान रखना होगा। आंखों में जलन और शरीर में थकान महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन मे आज जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मिलाजुला रहेगा। कुछ पेंडिंग बिल चुका सकते हैं। सेहत और पारिवारिक कारणों से धन खर्च करना होगा। संतान की शिक्षा और भविष्य को लेकर आप बेहद संजीदा रहेंगे।
    आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

    कर्क राशि वालों को आज चौतरफा खुशी मिलेगी
    आज सितारे बताते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए दिन सभी तरह से सुखद और लाभकारी रहेगा करियर और कारोबार में आपको आज प्रगति का अवसर मिलता रहेगा और लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। दिन आज आपके पक्ष में है तो आपको परिश्रम से आज पीछे नहीं हटना चाहिए, जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे उसमें आपको भाग्य लाभ दिलाएगा। संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी। मातृपक्ष से लाभ और सहयोग मिलने का भी योग दिखता है। शाम का समय परिवार के साथ मनोविनोद में बीतेगा।
    आज भाग्य 92% तक कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें।

    सिंह राशि के लिए करियर के मामले में दिन अच्छा है
    सिंह राशि के जातकों के लिए आज 5 अगस्त का दिन नौकरी और कारोबार के मामले में अनुकूल रहेगा। आज आपको नौकरी में अधिकारियों से सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा जिसका आपको करियर में फायदा होगा। बिजनस में आज कमाई अच्छी रहेगी। भविष्य को देखते हुए आज आप कारोबार में कुछ नई योजना पर काम कर सकते हैं। धर्म कर्म से संबंधित वस्तुओं और गृह सज्जा से संबंधित वस्तुओं का कारोबार करने वाले जातक आज विशेष रूप से कमाई कर सकते हैं। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए दिन उन्नतिदायक रहेगा। आपके लिए सलाह है कि वाणी में सौम्यता और मधुरता बनाए रखिए।
    आज सिंह राशि वालों का भाग्य 73% तक पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें और श्रीकृष्ण अष्टक का पाठ करें।

    कन्या राशि वालों को भाग्य आज लाभ दिलाएगा
    कन्या राशि के जातक आज जो भी काम करेंगे उसमें आज उनको सफलता मिलेगी, दरअसल चंद्रमा आज आपके भाग्य स्थान में मौजूद रहेंगे। आज आप किसी नए कारोबार में निवेश करना चाह रहे हैं या कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी की तलाश में जो लोग हैं उन्हें आज कामयाबी मिल सकती है। धर्म कर्म के काम में आपका मन लगेगा। घर के बड़े बुजुर्गों से आपको आशीर्वाद मिलेगा। विवाह की बात जिनकी चल रही है, उनकी बात आगे बढ़ सकती है।
    आज भाग्य 82% तक कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजा करें, गाय की हरा चारा खिलाएं।

    तुला राशि वाले आज विरोधियों और शत्रुओं से सतर्क रहें
    तुला राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपका मान सम्मान कार्यक्षेत्र से लेकर सामाजिक क्षेत्र तक बढेगा। लेकिन काम का दबाव आपके ऊपर बना रहेगा जिससे मानसिक परेशानी महसूस करेंगे। कारोबार और व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत हैं विरोधी और शत्रु और नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। सेहत के मामले में आज आपको अपना ध्यान रखना चाहिए। कोई दबी परेशानी उभर सकती है। सिर दर्द और शरीर में थकान महसूस कर सकते हैं। वैसे आज अच्छी बात यह रहेगी कि आपको नौकरी में उन्नति का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा।
    आज भाग्य 70% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

    वृश्चिक राशि के जातक आज वाणी व्यवहार को संयमित रखें
    वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज इन्हें वाणी और व्यवहार को संयमित रखना होगा क्योंकि इसकी वजह से इन्हें नुकसान हो सकता है। कारोबार में आपको साझेदारों से मेलजोल बनाकर रखना होगा नहीं तो परेशानी होगी। आज सितारे यह भी बताते हैं कि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपका मनमुटाव हो सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज आप शॉपिंग भी कर सकते हैं। किसी चल रहे विवाद में आप जीत हासिल कर सकते हैं।
    आज भाग्य 79% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

    धनु राशि वालों की चाहत पूरी होगी, मन आनंदित रहेगा
    आज के दिन धनु राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलने का योग दिखता है। आपकी राशि से आज चंद्रमा छठे भाव में उच्च राशि में चल रहे हैं। ऐसे में आज आप अपने शत्रुओं और विरोधियों पर हावी रहेगें। किसी टेंडर को हासिल करने के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। किसी पारिवारिक समस्या को सुलझाने में आप सफल होंगे। कोई चाहत पूरी होने से मन आनंदित होगा।
    आज भाग्य 89% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। नारायण कवच का पाठ करें, कल्याणकारी रहेगा।

    मकर राशि वालों को नौकरी बदलने के प्रयास में सफलता मिलेगी
    मकर राशि वालों के आज जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा। आज शिक्षा और प्रतियोगिता में मकर राशि के जातक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप लंबे समय से लिए निवेश करना चाह रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत हैं तो आपको कामयाबी मिल सकती है दोस्तों और निकट संबंधियों से आपको सहयोग प्राप्त होगा। करियर में आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

    आज भाग्य 69% तक आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

    कुंभ राशि के जातक गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें।
    आज कुंभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। जो लोग अपने कारोबार का विस्तार करना चाह रहे हैं या नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। आज आपको मित्रों और संपर्क से कुछ लाभ के अवसर मिल सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर आप आज आज कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। अगर आपका अपने भाई-बहनों के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो आज आपको आपसी तालमेल बनाने का प्रयास करना चाहिए, रिश्ते बेहतर होंगे। आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें।
    आज भाग्य 72% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव की पूजा उपासना करें औऱ अर्घ्य दें।

    मीन राशि वालों के घर में खुशी का माहौल रहेगा
    आज का दिन मीन राशि के लिए शुभ मंगलकारी रहेगा। आज आपके घर में आनंद और खुशी का माहौल रहेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आज आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं। लव लाइफ में आपको प्रेमी के साथ बात व्यवहार संयमित रखना चाहिए नहीं तो आपसी संबंध में तनाव हो सकता है। परिवार में आज माता-पिता से आपके रिश्ते बेहतर होंगे। नौकरी पेशा में आज कमाई के नए स्रोत प्राप्त होंगे।
    आज भाग्य 92% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

    Continue Reading

    संपादक - कस्तूरी न्यूज़

    More in धर्म-संस्कृति

    Recent Posts

    Facebook

    Advertisement

    Trending Posts

    You cannot copy content of this page