Connect with us
Today 24 July : सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार बुध राशि कन्या में हो रहा है। साथ ही सावन सोमवार पर शिव योग का भी प्रभाव रहेगा। ग्रह-नक्षत्र और शिव योग का प्रभाव कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। वहीं कुछ राशियों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा...

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 24 July 2023: सावन सोमवार पर बने शिव योग का मेष, कर्क समेत इन 4 राशियों को होगा अच्छा फायदा, शिव कृपा से अटके कार्य होंगे पूरे

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 24 July 2023: सोमवार 24 जुलाई को चंद्रमा का संचार बुध की राशि कन्या में होगा। साथ ही सावन के तीसरे सोमवार पर शिव योग और हस्त नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए किसी की चापलूसी करनी पड़ सकती है और घर में सुख शांति बनी रहेगी। कर्क राशि वालों के लिए किसी पुराने निवेश से अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। वहीं मीन राशि वाले के भाग्य के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे। इन ग्रह स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि: विवादों से बचें

मेष राशि: विवादों से बचें

मेष राशि वालों में सप्ताह के पहले दिन धार्मिक भावनाएं जागृत होंगी। दैनिक कार्य, पूजा पाठ से समय निकालकर धार्मिक यात्रा पर उपस्थित रहेंगे। दान की भावना भी रहेगी, लेकिन जहां स्वार्थ दिखेगा, वहां दिखावे के लिए दान करेंगे। व्यापार में ज्यादा कारोबार नहीं होगा इसलिए ले-देकर लाभ कमाने की नीति अपनाएंगे। नौकरीपेशा जातकों की ऑफिस में सहकर्मियों या किसी बाहरी व्यक्ति से बहस होगी, अनावश्यक विवादों से बचें, अन्यथा अपना हित साधना मुश्किल हो जाएगा। घर में आंशिक शांति रहेगी, परिजन किसी काम को बताने से नाराज हो सकते हैं।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

वृषभ राशि: उलझन कम होने लगेगी

वृषभ राशि: उलझन कम होने लगेगी

वृषभ राशि वालों को आज स्वास्थ्य एवं अन्य घरेलू समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। दिन की शुरुआत और अंत को छोड़कर बाकी समय में मानसिक उलझन का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी या व्यवसाय में सफलता आती-जाती रहेगी। आज जिस काम को करने से आप भागेंगे, वह काम परिस्थितियों के कारण करना पड़ सकता है। धन प्राप्ति के लिए किसी की चापलूसी करनी पड़ेगी, इसके बाद भी परिणाम आशाजनक नहीं रहेंगे। शाम से उलझन कम होने लगेंगी, महत्वपूर्ण काम कल तक टालने का प्रयास करेंगे। परिवार में एक-दूसरे की मदद करके ही सामंजस्य बनाया जा सकता है।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

मिथुन राशि: सफलता संदिग्ध रहेगी

मिथुन राशि: सफलता संदिग्ध रहेगी

मिथुन राशि वालों का आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा, जिस काम से आप लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, उसे छोड़कर कोई अन्य काम आपको लाभ देगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, अन्यथा लाभ से वंचित रह जाएंगे। व्यापारी लाभ प्राप्ति के लिए आज थोड़ा धैर्य रखें, शाम को स्थिति बदली तो अधिक लाभ मिल सकता है। महिलाओं के विचार पल-पल बदलते रहेंगे, जिससे कार्य की सफलता संदिग्ध रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का फल किसी न किसी रूप में अवश्य मिलेगा। स्वास्थ्य कुछ समय के लिए गड़बड़ रहेगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

कर्क राशि: परिश्रम से ही कार्य पूरे होंगे

कर्क राशि: परिश्रम से ही कार्य पूरे होंगे

कर्क राशि वाले सप्ताह का दिन योजना के मुताबिक होगा लेकिन कुछ अड़चन भी आ सकती हैं। नौकरी पेशा जातकों को आज तरक्की कई अवसर मिलेंगे और धन लाभ भी होगा। अपनी इच्छाओं को त्यागकर परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने पर अधिक ध्यान देंगे। किसी पुराने निवेश से अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकांश कार्य बिना बौद्धिक परिश्रम के ही पूरे हो जाएंगे। जल्दबाजी में किसी से धन संबंधी वादे न करें और भूलकर उधार न दें, अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के तीसरे सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: शारीरिक कमजोरी का अनुभव होगा

सिंह राशि: शारीरिक कमजोरी का अनुभव होगा

सिंह राशि वालों का आज का दिन संभावनाओं पर केंद्रित रहेगा। दिनचर्या को सामान्य बनाए रखने के लिए विवेकपूर्ण व्यवहार की अधिक आवश्यकता है, खासकर विपरीत लिंग से बात करते समय अधिक सावधान रहें। लोग आपकी गलतियां पकड़ लेंगे, जो समय आने पर आपको परेशानी में डालने का काम करेंगी। धन लाभ की संभावना पूरे दिन बनी रहेगी, लेकिन धन प्राप्ति के समय कोई न कोई बाधा आती रहेगी। खर्च की तुलना में धन की आय कम होगी। कोई भी बड़ा काम परिवार वालों से सलाह लेकर ही करें। शारीरिक कमजोरी का अनुभव होगा।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

कन्या राशि: व्यवहार में नरमी लाएं

कन्या राशि: व्यवहार में नरमी लाएं

कन्या राशि वालों का आज उद्दंड व्यवहार मुस्कुराते हुए व्यक्ति को रुला सकता है। स्वभाव में कठोरता और रुखापन न सिर्फ आपसी रिश्ते खराब करेगा बल्कि पैसों से जुड़ी उलझन भी बढ़ाएगा। जो व्यक्ति पहले आपकी मदद के लिए तैयार था, वह अचानक मुंह मोड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में धन की कमी से महत्वपूर्ण कार्य अधूरे हो सकते हैं। मन सरल एवं सात्विक कार्यों को छोड़कर जल्द ही अनर्गल प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित होगा। नौकरीपेशा लोग किसी सहकर्मी या अन्य व्यक्ति से छोटी सी बात पर उलझ सकते हैं, अपने व्यवहार में नरमी लाएं, अन्यथा मान-सम्मान में हानि होने की आशंका है।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

तुला राशि: सम्मान में कमी आएगी

तुला राशि: सम्मान में कमी आएगी

तुला राशि वाले असंतोषजनक व्यवहार से आज का दिन खराब कर सकते हैं। अधिकांश समय परिस्थितियां आपके निर्णय के विपरीत रहेंगी। अपने काम को पूरा करने की कला से आप जरूरत के मुताबिक मुनाफा कमा लेंगे, लेकिन किसी भी तरह की खुशी संतुष्टि नहीं दे पाएगी। कार्य व्यवसाय की उलझन के कारण मानसिक रूप से चिड़चिड़े हो सकते हैं। किसी की गलती का गुस्सा दूसरे पर निकलने से सम्मान में कमी आएगी। आपकी प्रवृत्ति बैठकर काम करने की रहेगी, लेकिन अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, तभी आप कल से इसका लाभ उठा पाएंगे। पुरानी बातें याद आने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं और ग्लानि महसूस कर सकते हैं।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: व्यवहार को सीमित रखें

वृश्चिक राशि: व्यवहार को सीमित रखें

वृश्चिक राशि वालों को सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है। दिन का पहला भाग शांतिपूर्वक बीतेगा लेकिन उसके बाद दिन व्यर्थ की भागदौड़ भरा रहेगा। अवांछित गतिविधियों में समय बर्बाद ना करें। मन में अहंकार की भावना रहने के कारण किसी का मार्गदर्शन भी नहीं लेंगे। जब भी कार्य व्यवसाय से लाभ की संभावना होगी, तभी कुछ अशांति हो सकती है। उधार देने के व्यवहार को सीमित रखें, अन्यथा पैसों से जुड़ी उलझन में फंस सकते हैं। आर्थिक कारणों से परिवार में किसी से अनबन हो सकती है।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

धनु राशि: धन लाभ के अवसर मिलेंगे

धनु राशि: धन लाभ के अवसर मिलेंगे

धनु राशि वाले आज शुभ प्रसंग से उत्साहित रहेंगे, लेकिन अपने काम से काम रखें, कहीं सुनी बातों पर ध्यान देंगे तो किसी न किसी से गर्मजोशी जरूर मिलेगी। प्रयास में कमी रहने पर भी धन लाभ के अवसर मिलेंगे। अनैतिक रूप से धन कमाने पर कई तरह की परेशानियों में फंस सकते हैं और कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें, छोटी सी गलती भी माफी के लायक नहीं होगी। आधी रात के बाद आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी लेकिन परिणाम विपरीत होंगे। शाम का प्रियजनों के साथ मनोरंजन में बिताना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के तीसरे सोमवार का व्रत रखें और रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशि: व्यवसाय में जोखिम लेने से बचें

मकर राशि: व्यवसाय में जोखिम लेने से बचें

मकर राशि वालों के दिन की शुरुआत आज बेचैनी से भरी हो सकती है, नुकसान के डर से किसी भी काम में जल्दी से मन नहीं लगेगा। घर में कोई न कोई समस्या बनी रहेगी, जिसकी वजह से परेशान रहेंगे। कार्य व्यवसाय में जोखिम लेने से बचें, संतुष्ट रवैया अपनाएं, बड़े नुकसान से बचेंगे। सहकर्मी सामने से मित्रवत रहेंगे लेकिन पीछे से गड़बड़ कर सकते हैं। धन की चाहत सामान्य रहेगी, फिर भी उधार लेने के कारण यह हाथ में नहीं रुकेगा। ज्यादा घबराने से बचें, कल से स्थिति अनुकूल होने लगेगी। पारिवारिक संबंधों में अचानक कोई दुखद घटना घटित होने की आशंका है।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के तीसरे सोमवार पर शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें।

कुंभ राशि: निवेश करने से बचें

कुंभ राशि: निवेश करने से बचें

कुंभ राशि वालों का आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। कभी प्रसन्नता तो कभी उत्साह में कमी रहेगी। व्यापारी वर्ग आज सुबह से ही धन उगाही को लेकर चिंतित रहेंगे, जोर-जबरदस्ती से बचें, अन्यथा कोई नई समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्य व्यवसायों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन पूर्व नियोजित कार्यों से लाभ होगा। कार्य विस्तार की योजना को फिलहाल टाल दें, साथ ही निवेश करने से भी बचें, आगे नुकसान होने की आशंका है। परिवार में किसी के रूखे व्यवहार के कारण शांत वातावरण अचानक बिगड़ जाएगा और परिवार के सदस्यों में विवेकपूर्ण व्यवहार अपनाने के धैर्य की कमी होगी। शाम के समय से राहत मिलेगी।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के तीसरे सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

मीन राशि: अधिक लाभ के अवसर मिलेंगे

मीन राशि: अधिक लाभ के अवसर मिलेंगे

मीन राशि वाले आज फालतू के कार्यों में समय बर्बाद ना करें, जिससे आप अपने मूल उद्देश्य से भटक सकते हैं। घर के बुजुर्ग या वरिष्ठ नागरिकों की सलाह को नजरअंदाज न करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन फिर भी भाग्य के सहयोग से अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन ध्यान रखें प्रलोभन के कारण ये हाथ से निकल भी सकते हैं। सहकर्मी स्वार्थवश मधुर व्यवहार करेंगे और पूर्ति के बाद व्यवहार में बदलाव देखकर ही किसी की मदद करेंगे। आपकी टालमटोल की नीति से परिवार के लोग नाराज हो सकते हैं।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के तीसरे सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page