Connect with us
Today 24 August : 24 अगस्त का राशिफल बता रहा है कि मंगल की दोनों राशियों मेष और वृश्चिक के लिए आज का दिन तनावपूर्ण होगा। आज चंद्रमा का संचार वृश्चिक राशि में होने से इन राशियों को आज उलझन की स्थिति से गुजरना होगा। आइए जानते हैं आज का दैनिक राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 24 August 2023: नीच राशि वृश्चिक में आज चंद्रमा का संचार, जानें मेष से मीन तक किस राशि पर कैसा प्रभाव

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 24 August 2023: आज 24 अगस्त दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार दिन रात वृश्चिक राशि में हो रहा है जो चंद्रमा की नीच राशि है। चंद्रमा के इस गोचर से आज का दिन मेष और वृश्चिक राशि के लिए उलझन और तनाव वाला रहेगा। जबकि आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए शुभ लाभदायक रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल मेष से मीन तक।

​मेष राशि वाले आज मानसिक रूप से परेशान होंगे

​मेष राशि वाले आज  मानसिक रूप से परेशान होंगे


आज मेष राशि वालों को भाई-बहनों से स्नेह मिलेगा और वे आपकी बातों पर अमल करेंगे। शाम के समय आज जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आने से मानसिक तनाव बढ़ेगा, पैसे भी खर्च करने होंगे। आज परिवार के किसी सदस्य की नाराजगी के कारण घर का माहौल खराब हो सकता है, लेकिन आप अपने संयमित व्यवहार से स्थिति को संभालने में सफल होंग। आज कार्यक्षेत्र में आपके कुछ बदलाव होंगे, जिसे देखकर आपके सहकर्मियों का मूड खराब हो सकता है।
आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र ओम नमो नारायण का जप करें।

​वृषभ राशि वालों का दिन सुखद बीतेगा

​वृषभ राशि वालों का दिन सुखद बीतेगा

आज वृषभ राशि वालों का दिन अच्छा बीतेगा दोस्तों के साथ आप आनंददायक पल बिताएंगे। कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा आपकी सफल रहेगी। वैवाहिक जीवन भी आज आपका सफल और सुखद रहेगा। लेकिन आज आपको अपने खानपान पर संयम रखना होगा नहीं तो आपकी सेहत आज खराब हो सकती है। बिजनस में आज आपकी अच्छी कमाई होगी जिससे मन आपका आनंदित होगा। अधिकारी वर्ग से आपको सपोर्ट मिलेगा। आज किसी पार्टी उत्सव में भी आप शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें।

​ मिथुन राशि वालों को अधिकारियों की कृपा का लाभ मिलेगा

​ मिथुन राशि वालों को अधिकारियों की कृपा का लाभ मिलेगा

आज मिथुन राशि के जातकों को परिवार में पिता और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों की कृपा का लाभ मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के लिए किसी छोटी पार्टी का आयोजन भी आज कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आज आपको जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा। शाम के समय आपको वाहन प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी क्योंकि दुर्घटना की आशंका नजर आ रही है, जोखिम लेने से बचें। बिजनस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में व्यस्तता अधिक रहेगी।
आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​कर्क राशि वालों को कामकाज में आज लाभ मिलेगा

​कर्क राशि वालों को कामकाज में आज लाभ मिलेगा

आज कर्क राशि के जातकों को सरकारी क्षेत्र से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापारियों को आज लाभ होगा और उनकी योजनाओं को भी गति मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके लिए आज सलाह है कि, कार्यक्षेत्र में आपको कोई निर्णय लेना है तो जल्दबाजी और भावुकता में न लें, अन्यथा भविष्य में वह निर्णय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी सहभागिता बनी रहेगी जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करना आज आपके लिए शुभ रहेगा।

​सिंह राशि वालों का मान सम्मान बढेगा

​सिंह राशि वालों का मान सम्मान बढेगा

आज सिंह राशि के जातकों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और मान-सम्मान बढ़ेगा। घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से आज आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में सुधार होगा और आपको नए अवसर मिलेंगे। आज आपको खान-पान को लेकर संयमित रहना होगा नहीं तो आज आपको उदर संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 71% तक आपके पक्ष में रहेगा। चने की दाल का दान करें, पीला चंदन लगाएं।

कन्या राशि वाले आय व्यय में आज संतुलन बनाकर रखें

कन्या राशि वाले आय व्यय में आज संतुलन बनाकर रखें

आज आपको अनावश्यक खर्च से बचना होगा। आज आपको अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर चलना होगा। अगर ऐसा नहीं किया तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आज आपको जीवन में चल रही कठिनाइयों से मुक्ति दिलाएगा। यदि कोई समस्या चल रही थी तो वह सुलझ जाएगी। आज शाम के समय अचानक आपको धन लाभ हो सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

​तुला राशि आज काम में व्यस्त रहेंगे

​तुला राशि आज काम में व्यस्त रहेंगे

आज तुला राशि के जातक सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपका मान सम्मान बढेगा और आप तारीफ पाएंगे। आपके कुछ नए मित्र भी आज बनेंगे। आज तुला राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिल सकती है। कार्यस्थल पर आज व्यस्तता बनी रहेगी। लेकिन आपको अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा। मौसम का प्रतिकूल प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों की कृपा का लाभ मिलेगा, वेतन वृद्धि का भी संयोग बनता दिख रहा है।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

​वृश्चिक राशि वाले आज क्रोध पर काबू रखें

​वृश्चिक राशि वाले आज क्रोध पर काबू रखें

आज वृश्चिक राशि के जातकों को किसी के दबाव में आकर निर्णय नहीं लेना चाहिए। अगर आज आपने किसी के दबाव में आकर कोई फैसला लेंगे तो आपको भविष्य में इसकी वजह से परेशानी हो सकती हैं। आज आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम संघर्ष के बाद पूरा हो जाएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में आज आपके सहकर्मी भी आपकी मदद कर सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

आज भाग्य 72% तक आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बूंदी का प्रसाद अर्पित करना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

​ धनु राशि वाले आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें

​ धनु राशि वाले आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें

आज धनु राशि वालों को कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ कर्मचारियों के कारण तनाव मिल सकता है। अगर आप आज किसी से पैसों का लेनदेन करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, आज आपका पैसा फंस सकता है। परिवार के सदस्यों के सहयोग से आपका कोई काम बनेगा, आपको लाभ मिलेगा। आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।

आज भाग्य 93% तक आपके पक्ष में रहेगा। विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें ।

​मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

​मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

आज मकर राशि के जातकों के खर्च बढ़ सकते हैं, वाहन में खराबी आने से भी आपका धन खर्च होगा।। शाम के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में मुलाकात से प्रसन्नता होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज अगर आपके मन में कोई विचार आए तो उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा, तभी वह भविष्य में आपको लाभ देगा।

आज भाग्य 99% तक आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

​कुंभ राशि वालों की लव लाइफ अच्छी रहेगी

​कुंभ राशि वालों की लव लाइफ अच्छी रहेगी

आज कुंभ राशि के जातकों को संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति को खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं तो उसके सभी पहलुओं की जांच कर लें, अन्यथा भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज शाम का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बातचीत में बिताएंगे।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​मीन राशि के लिए दिन सुखद होगा

​मीन राशि के लिए दिन सुखद होगा

आज मीन राशि के जातक जीवनसाथी को कहीं दूर यात्रा पर ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। आज पारिवारिक व्यवसाय में प्रगति देखकर मन मीन राशि वालों का मन प्रसन्न रहेगा। माता-पिता की सलाह आज आपके लिए उपयोगी साबित होगी, जिससे आपको फायदा होगा। सायंकाल के समय आज आपको घूमते-फिरते कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

आज भाग्य 90% तक आपके पक्ष में रहेगा। गुरु मंत्र का जप करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page