Connect with us

कस्तूरी स्पेशल

140 साल बाद शनि कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं, इन राशियों पर होगी 2024 में धन वर्षा, होंगे मालामाल

खबर शेयर करें -

Shani Dev kumbh margi in 2024

खबर शेयर करें -

शनिदेव 4 नवंबर दिन शनिवार को अपनी ही राशि कुंभ में मार्गी अवस्था यानी सीधी दिशा में चलेंगे। कुंभ राशि शनिदेव की मूल त्रिकोण राशि है, इस राशि में शनिदेव सबसे ज्यादा मजबूत होते हैं और अब शनिदेव इसी राशि में सीधी चाल चलने वाले हैं। मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हैं और 140 साल बाद शनि कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं, जिसकी वजह से शनि की चाल ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्व रखती है। शनि की मार्गी यानी सीधी चाल कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ मानी जा रही है, इन राशियों को साल 2024 में कई तरह के फायदे देखने को मिलेंगे। आने वाला साल इन राशियों कई नए सरप्राइज लेकर आएगा, जो आपको नई दिशा की तरफ लेकर जाएगा। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में जिनको शनि मार्गी से अच्छा लाभ होने वाला है…

वृषभ राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

वृषभ राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

शनिदेव आपकी राशि से 10वें स्थान पर मार्गी होने वाले हैं। शनि की मार्गी अवस्था आपके लिए फायदेमंद रहेगी, हालांकि आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप वो सफलता प्राप्त कर सकेंगे, जिसकी आपको चाहत है। साथ ही निर्वाह योग्य आय के साधन भी बनंगे। शनि का पाया ताम्र होने से परिस्थितियों में सुधार आएगा और साल 2024 आपके लिए कई मौके लेकर आएगा। साल 2024 में आपके विचारों से कारोबार में सफलता मिलेगी और भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों की आमदनी में इजाफा होगा और कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। आपके कड़े प्रयासों से करियर के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी और पारिवारिक जीवन सुख शांति वाला रहेगा। पिता के साथ चल रही अनबन दूर होगी और उनकी मदद से कई कार्य पूरे होंगे।

तुला राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

तुला राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

शनिदेव आपकी राशि से पांचवें स्थान पर मार्गी होंगे। साल 2024 में आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूत होगी। तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं और शनिदेव के शुक्र से संबंध भी अच्छे हैं, जिसका फायदा आपकी राशि को मिलेगा। अगर आप धन संबंध समस्या से परेशान हैं तो आपको उससे मुक्ति मिलेगी और आमदनी में अच्छा इजाफा होगा। आय बढ़ोतरी के लिए आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास सफल होंगे और साल 2024 में आपकी आय के साधन बनते रहेंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और धर्म कर्म के कार्यों के प्रति लगाव भी रहेगा। इस राशि को शनि का पाया रजत होने से अच्छा धन लाभ होगा और आपके अटके कार्यों में गति मिलेगी। साल 2024 में आप भूमि व वाहन खरीद सकते हैं और आपको पारिवारिक सुखों की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

शनिदेव आपकी राशि से चौथे स्थान पर मार्गी होने जा रहे हैं। शनि की सीधी अवस्था से आपको कई फायदे होंगे। इस दौरान शनि का पाया स्वर्ण अवस्था में होने से घरेलू समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। साल 2024 में आपको कई क्षेत्रों में फायदा होगा और पुराने विवादों से मुक्ति मिलेगी। अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो आपको नए साल में उससे मुक्ति मिल सकती है। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी शनिदेव की कृपा आपको मिलेगी। भाग्य का साथ मिलने से आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे और अटके धन की भी प्राप्ति होगी। साल 2024 में नौकरीपेशा जातकों को कई लाभ होने वाले हैं, उनकी आमदनी में इजाफा होगा, कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा और सहकर्मियों व अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे।

धनु राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

धनु राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

शनि देव आपकी राशि से तीसरे स्थान पर मार्गी होने जा रहे हैं। साल 2024 में आपकी सोची हुई योजनाओं में सफलता मिलेगी और इस समय आपकी राशि से साढ़ेसाती भी समाप्त हो जाएगी। शनि की साढ़ेसाती खत्म हो जाने की वजह से आपकी कई चिंताएं दूर होंगी और 2024 में योजनाओं का लाभ भी मिलना शुरू हो जाएगा। आपको भूमि व वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा और सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। हालांकि कुछ कार्यों में अड़चन आ सकती हैं लेकिन अपनी सूझबूझ से सभी स्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। साल 2024 आपके लिए कई फायदे लेकर आएगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और काम में भी मन लगेगा। व्यापारियों को साल 2024 में अच्छा फायदा होगा और व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त कर पाएंगे। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

कुंभ राशि वालों पर शनि मार्गी का प्रभाव

शनिदेव आपकी राशि के लग्न भाव अर्थात पहले स्थान पर मार्गी यानी सीधी अवस्था में चलने वाले हैं। शनि की इस अवस्था का सबसे ज्यादा फायदा कुंभ राशि वालों को मिलेगा। आपकी राशि पर चल रही साढ़ेसाती का शुभ प्रभाव आपको साल 2024 में तरक्की के कई नए मौके देगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आपके व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव रहेगा। नौकरी पेशा जातक साल 2024 में अपना खुद का बिजनस शुरू कर सकते हैं और जीवनसाथी के साथ मिलकर नई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो आपको उससे राहत मिलेगी। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा और शनि की मार्गी अवस्था से पारिवारिक सदस्यों की उन्नति भी होगी। निवेश से अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in कस्तूरी स्पेशल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page