Connect with us

others

‘वंदना’ के संवाद से सख़्ती: समस्याएं दूर करने को जन संवाद शिविर का इंतजार आखिर क्यों??हर वार्ड का नियमित निरीक्षण करेंगे अधिकारी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह इन दिनों जन संवाद शिविरों का आयोजन कर जनता से सीधा संवाद कर रही हैं। शिकायतों का मौके पर समाधान तो हो ही रहा है, अब जनसंवाद शिविर के माध्यम से एक अलग परिपाटी भी निकलकर सामने आ रही है। जन संवाद शिविर के साथ ही जिलाधिकारी अब वार्डो का औचक निरीक्षण भी कर रही हैं तो सामने समस्याओं का अंबार देख हाथों-हाथ अधिकारियों से यह भी पूछा जा रहा है कि वह खुद समस्याओं के निराकरण के लिए निरीक्षण क्यों नहीं कर रहे। सख़्ती के मूड में आ गई हैं। शुक्रवार शाम को जन संवाद शिविर निपटने के बाद जिलाधिकारी ने रामपुर रोड के तमाम वार्डो का निरीक्षण किया तो समस्याएं उनसे रूबरू होने को तैयार थी। तभी जिलाधिकारी ने समस्याओं का समाधान करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर से पहले ही वह तमाम वार्डो का निरीक्षण कर वहां की समस्याओं का समाधान करें। यानी उनका साफ-साफ कहना था की समस्याओं के समाधान के लिए आखिर जनसंवाद शिविर के आयोजन का इंतजार क्यों? यानी की खोज से पहरा भला वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए डीएम का कहना था की समस्याओं का अधिकारी लगातार समाधान करना सुनिश्चित करें ताकि जन संवाद में कम से कम समस्याएं सामने आएं। हालांकि जनसंवाद कार्यक्रम प्रदेश भर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेशों से आयोजित किया जा रहे हैं मगर नैनीताल में जिलाधिकारी ने जन संवाद शिविरों को नया कलेवर देकर अधिकारियों को यह संदेश दे दिया है कि वह दफ्तर में न रहकर फील्ड में जनता के बीच पहुंचे।

शुक्रवार देर शाम जन समाधान शिविर के बाद डीएम वंदना सिंह ने रामपुर रोड गली 5, 6, 8, 9, 11, शिवाजी कॉलोनी और समता आश्रम गली का औचक निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों ने डीएम को पेयजल, सीवर, बंद पड़ी नाली, सड़क को दुरस्त करने और अन्य समस्याओ से अवगत कराया। गली 5 में दूध उत्पाद प्लांट और अन्य कारखानों से उत्पन्न होने वाले अपशिष्ट पदार्थ का उचित निस्तारण नहीं पाया गया। जिस संबंध में डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्त को बल्क वेस्ट जनरेट करने वाले प्रतिष्ठानों को चिन्हित करने और वेस्ट के उचित निस्तारण न करने पर दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि इन जगहों पर वेस्ट डिस्पोजल की उचित व्यवस्था कराई जाए अन्यथा विभाग नियमानुसार करवाई करें। इन गलियों में पेयजल आपूर्ति और सीवर की समस्या पर डीएम ने 10 दिन में ईई जल संस्थान को जल निगम के साथ सर्वे करने के निर्देश दिए। मौके पर गलियों में पाइपलाइन ऊपर नीचे पाई गई जिससे लोगों को पेयजल की समस्या हो रही है। इसके लिए विभाग जरूरत के अनुसार पाइपलाइन को दुरुस्त करेगा। साथ ही रामपुर रोड में वन विभाग के समीप ओवरहेड टैंक से भी लाइन को जोड़ने के निर्देश दिए जिससे पानी की समस्या का काफी हद तक समाधान होगा। डीएम ने नगर निगम को इन क्षेत्रों की बंद पड़ी नालियों को तीन दिन के भीतर साफ कर खोलने के निर्देश दिए।

कहा की आने वाले जनसंवाद शिविर में नगर निगम पहले से ही वार्डों में निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्त करें जिससे लोगों को बेवजह परेशानी का समाना न करना पड़े। डीएम ने नगर निगम को खाली पड़े आवासीय प्लॉट को चिन्हित करते हुए भू स्वामी से तार बाड कराने को कहा। इससे आसामजिक तत्व आबादी मेंन्यूसेंस नहीं कर पाएंगे और लोगों को सुरक्षित महसूस होगा। निरीक्षण के दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एस डी एम परितोष वर्मा, तुषार सैनी, निवर्तमान मेयर डा जोगिंदर पाल सिंह रौतेला सहित स्थानीय लोग मौजूद थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in others

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page