Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी: परिवहन विभाग के मान्यता प्राप्त फिटनेस सेंटर में ट्रक मालिक सगे भाइयों को बंधक बनाने पर बखेड़ा, ट्रक मालिकों का हंगामा और प्रदर्शन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में परिवहन विभाग के एक मान्यता प्राप्त फिटनेस सेंटर के कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों पर ट्रक मालिक दो भाइयों के साथ मारपीट करने और उन्हें बंधक बना लेने का आरोप लगाते हुए देवभूमि ट्रक ऑनर्स यूनियन हल्द्वानी के सदस्यों सदस्यों ने सेंटर के संचालकों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने सेंट को तत्काल बंद करने की मांग करते हुए ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु करने की चेतावनी दी है। वहीं मौके पर पहुंचे सीओ नितिन लोहनी ने दोनों पक्षों से मामले की जानकारी ली। ट्रक यूनियन की ओर से सेंटर के संचालकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।

ट्रक यूनियन के अध्यक्ष राकेश जोशी ने बताया कि बिष्ट ट्रांसपोर्ट के मालिक विक्रम सिंह बिष्ट और शिवराज सिंह बिष्ट अपने ट्रक की फिटनेस कराने के लिए दो दिन से बेल बाबा आश्रम के पास स्थित परिवहन विभाग के से पंजीकृत प्रणाम फिटनेस सेंटर पर जा रहे हैं। आरोप है कि कल भी गाड़ी ठीक कराकर लाए तो सेंटर के संचालकों ने उसमें कमी बताकर फिटनेस सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया। आज दोबारा गाड़ी को ठीक कराकर ले गए तो चेकिंग करने के बाद सेंटर के संचालकों ने उसकी स्पीड ज्यादा बताकर फिर उनकी गाड़ी को अनफिट बता दिया। इस पर विक्रम और उसके भाई ने आपत्ति जताई तो आरोप है कि सेंटर के कर्मचारियों और सुरक्षा ड्यूटी में तैनात बाउंसरों ने उनके साथ मारपीट की। दोनों को सेंटर की वर्कशाप में ले जाकर बंधक बना लिया।

इस पर विक्रम ने अपनी यूनियन के सोशल मीडिया ग्रुप में पूरे घटनाक्रम की जानकारी डाली और सभी सदस्यों को मदद के लिए बुलाया। थोड़ी देर में ही देवभूमि ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन हल्द्वानी के अध्यक्ष राकेश जोशी और सचिव गिरीश मिलकानी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ट्रक यूनियन के सदस्य मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि उनके आने पर ही बंधक बनाए गए दोनों भाइयों को छोड़ा गया। इस पर ट्रक यूनियन के सदस्यों ने सेंटर को बंद कराने की मांग को लेकर जमकर हंगामा, नारेबाजी और प्रदर्शन किया। उनके आक्रामक रुख को देखते हुए सेंटर के संचालकों ने मुख्य द्वार बंद कर लिए। यूनियन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग के अधिकारियोें की अनदेखी के चलते यह फिटनेस सेंटर भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। आरोप लगाया कि सेंटर के संचालकों की ओर से अपने एजेंट छोड़े गए हैं और उनके माध्यम से 15 हजार रुपये लेकर किसी भी गाड़ुी को फिटनेस प्रमाण-पत्र दे दिया जाता है। जो पैसा नहीं देता उसकी गाड़ी में जबर्दस्ती खामियां बताकर उसकी फिटनेस को प्रमाणित नहीं किया जा रहा है।

आरोप लगाया कि हर रोज सेंटर के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी गाड़ी चालकों के साथ अभद्रता और मारपीट करते हैं। अब इस सेंटर को चलने नहीं दिया जाएगा। यूनियन के अध्यक्ष राकेश जोशी ने कहा कि आज बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से सेंटर के परिसर में अनिश्चितकालीन धरना और ट्रकों की हड़ताल शुरु कर दी जाएगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों का घेराव भी किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक सेंटर के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं की जाती और सेंटर को बंद नहीं किया जाएगा आंदोलन जारी रहेगा। सेंटर पर हंगामे और प्रदर्शन की सूचना पाकर सीओ नितिन लोहनी और हल्द्वानी कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची सीओ ने दोनों पक्षो से मामले की जानकारी ली।

एक ओर ट्रक यूनियन के सदस्यों ने सेंटर के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया वहीं सेंटर के इंचार्ज राजू जोशी ने आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया। उनका आरोप था कि ट्रक के मालिक उन पर अनावश्यक दबाव बनाकर उनसे फिटनेस प्रमाण-पत्र लेना चाहते हैं जबकि उनकी गाड़ी की स्पीड तय से ज्यादा है। उनके ट्रक में लगा स्पीड गवर्नर काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने बिना गाड़ुी ठीक कराए प्रमाण-पत्र देने से मना किया तो उन्होंने हंगामा करना शुरु कर दिया। कर्मचारियों के साथ पहले मारपीट भी उन्होंने ही शुरु की। उन्होंने तो पुलिस को फोन कर बुलाया। सेंटर के संचालक रोहित कुमार सिंह का कहना है कि जिस तरीके से सेंटर में हंगामा किया गया उसे देखकर ऐसा लगता है कि गाड़ी को लेकर केवल मुद्दा बनाया जा रहा है हंगामा नियोजित लग रहा है। इसके पीछे लोगों का उद्देश्य क्या है इसे देखा जाना चाहिए। उन्होंने भी सेंटर के कर्मचारियों पर लगाए जा रहे आरोपों को निराधार बताया।सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि मामले में ट्रक यूनियन की ओर से तहरीर मिली है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। वहीं सुंभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि वे शहर से बाहर हैं उन्हें विवाद की जानकारी मिली है। कल कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच कराई जाएगी

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page