Connect with us

उत्तराखण्ड

लोकसभा में गूंजा उत्तराखंड में मेट्रो ट्रेन का मुद्दा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट की गर्जना

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। उत्तराखंड में मेट्रो ट्रेन चलाई जाने का मुद्दा एक बार फिर सामने आ गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट इस मुद्दे को लगातार यहां की जरूरत बताते आ रहे हैं। यहां मेट्रो ट्रेन चलाई जाने को लेकर श्री भट्ट ने पहले भी कई बार आवाज उठाई है। अब केंद्र में मोदी सरकार का फिर से गठन होने के बाद मेट्रो ट्रेन उत्तराखंड में शुरू होने की संभावनाओं पर पंख लगे हैं। खुद सांसद और पूर्व रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने इसकी पहल की है।

पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने आज लोकसभा सदन के शून्य काल में नैनीताल उधम सिंह नगर सहित हरिद्वार और देहरादून के लिए मेट्रो ट्रेन चलाई जाने की मांग रखी। पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने आज लोकसभा सदन में शून्य काल में अपने संसदीय क्षेत्र नैनीताल उधम सिंह नगर में मेट्रो ट्रेन संचालित किए जाने का प्रश्न उठाते हुए कहा कि पर्यटन, तीर्थाटन, लोकल व्यवसाय सहित लोकहित के लिए यहां मेट्रो चलाया जाना आवश्यक है।

श्री भट्ट ने कहा कि काठगोदाम- हल्द्वानी- रामनगर- काशीपुर- बाजपुर- जसपुर – गदरपुर- दिनेशपुर – रूद्रपुर – लालकुआं- किच्छा- नानकमत्ता- सितारगंज- खटीमा – टनकपुर के लिए मेट्रो ट्रेन चलाया जाना आवश्यक है। बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में मेट्रो शुरू हो चुकी है। उत्तराखंड में राज्य बने दो दशक के बाद भी तराई के क्षेत्र में मेट्रो ट्रेन चलाई जाने की मांग तेजी से उठी है।उन्होंने सदन के माध्यम से सरकार से मेट्रो ट्रेन चलाई जाने की मांग की है साथ ही श्री भट्ट ने हरिद्वार- ऋषिकेश- रुड़की- देहरादून- विकास नगर क्षेत्र में भी मेट्रो ट्रेन संचालित करने की मांग की।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page