Connect with us

others

धारी ब्लॉक की समस्याओं को लेकर विधायक सुमित को दिया ज्ञापन

खबर शेयर करें -

भीमताल विधानसभा से वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज शर्मा ने आज धारी ब्लॉक के अंतर्गत दो महत्वपूर्ण मोटरमार्गो के तत्काल पुनर्निर्माण व जीर्णोद्धार को लेकर “हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश जी” मुलाक़ात की व ज्ञापन भी प्रेषित किया।

मनोज शर्मा ने कहा कि धारी ब्लॉक की “बबियाड” ग्राम सभा के1. “गैराखान से लेकर कैलाशद्वार” मोटर मार्ग 8 वर्षो से पूर्ण बंद हैं। आवजाही बिलकुल ठप होने के कारण जन जीवन पूर्ण रूप से अस्त व्यस्त हो चुका हैं। ,एक शानदार “सीजनल सब्जी उत्पादक बेल्ट “कैलाशद्वार” के काशतकारो को भारी परेशानी हो रही हैं , किसानों के उत्पाद समय पर मंडी नहीं पहुंच पा रहे हैं ग्रामीण पलायन को बाध्य हैं , बड़ी आवादी भारी परेशानी झेल रही हैं । ग्रामीणो का खेती किसानी से मोह भंग हो रहा हैं । छात्र छात्राएं मोटरमार्ग के अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं । इस मोटरमार्ग के अभाव में कई ग्रामसभाये व हजारों ग्रामीण प्रभावित हो रहे हैं ।

“बबियाड -टपूवा -दूदूली” – मोटरमार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त हैं , रखरखाव के अभाव बड़ी बड़ी खाइयो में तब्दील हो चुका हैं , जगह जगह टूट रहा हैं । विभागीय लापरवाही , सरकार की उदासीनता , जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की गैरजिम्मेदारी का परिणाम यह हैं कि अगर समय रहते दोनों मोटरमार्ग की थोड़ी सी मेन्टनेन्स जिम्मेदारी से कर दी जाती तो आज इन रोड़ो की इतनी भयावह स्थिति नहीं होती , इतने गाँव व इतनी बड़ी आवादी प्रभावित नहीं होती। एक रोड 8 साल से पूर्ण बंद हैं , दूसरी की भी स्थिति कुछ अच्छी नहीं हैं । मनोज शर्मा ने कहाँ कि कई वर्षो से विभिन्न माध्यमो से सरकार से इन मोटरमार्गो के पुनर्निर्माण कि मांग कर रहे हैं , परन्तु कोई भी सुनने वाला नहीं हैं।

हल्द्वानी विधायक “सुमित ह्रदयेश जी ” ने दूरभाष द्वारा विभागीय अधिकारियों को दोनों मोटर मार्गो कि स्थिति तत्काल ठीक करने के निर्देश दिये और इन मोटर मार्गो के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिये , मनोज शर्मा के साथ जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस प्रताप सिंह बर्गली भी थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in others

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page