Connect with us

उत्तराखण्ड

देवप्रयाग में एक कार नदी में समाई, दो सवार खाई में अटके, सीएचसी बागी में भर्ती

खबर शेयर करें -

देवप्रयाग। बीती सोमवार देर शाम को देवप्रयाग-व्यासघाट मोटर मार्ग पर एक कार नदी में जा गिरी। कार के नदी में समाने से पहले इसमें सवार दोनों वाहन से छिटककर खाई में अटक गए, जिससे वे घायल हो गए।

सोमवार देर शाम हुए हादसे में चालक अकरम अहमद पुत्र अहमुद्दीन चरतल्ला पो. पौखाल तहसील कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल व जलील अहमद पुत्र अल्ला बख्श निवासी घरगांव तहसील कोटद्वार जिला पौड़ी घायल हो गए। वाहन सवार सतपुली से देवप्रयाग की ओर आ रहे थे।

वाहन पूरी तरह नदी में समा गया। वाहन के खाई में गिरने की सूचना पर देवप्रयाग थानाध्यक्ष सुनील पंवार पुलिस टीम के साथ राहत व बचाव उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची, जहां स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू कर निकाला गया। थानाध्यक्ष सुनील पंवार ने बताया कि वाहन में दो ही लोग सवार थे और दोनों को सीएचसी बागी में भर्ती कराया गया।

बंद स्कवर में ट्रक फंसा

कर्णप्रयाग में देवतोली क्षेत्र की सीमा में लंबे समय से बंद स्कवर में मंगलवार की सुबह पोखरी से सामान ले जा रहा ट्रक फंस गया। जिससे दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। हालांकि लोनिवि ने जेसीबी की मदद से स्कवर में फंसे ट्रक को निकालकर आवाजाही शुरू करवाई। लेकिन स्कवर में जमा मलबे को न हटाने से स्थिति जस की तस है। क्षेत्रवासी कैलाश चंद, सतीश चंद्र ने कहा नगरपालिका में शामिल देवतोली क्षेत्र की सफाई व्यवस्था रामभरोसे है। नालियों में जमा कचरा व स्कवर पर कचरे को न उठाए जाने से गोवंश गंदगी को बढ़ा रहे हैैं। लेकिन पालिका शिकायत के बाद भी चुप्पी साधे हुई है।

सड़क दुर्घटना में मामला दर्ज

कोटद्वार में भाबर क्षेत्र के अंतर्गत किशनपुर बाजार के समीप सड़क दुर्घटना में हुई पूर्व सैनिक की मौत के मामले में मृतक के भाई ने तीन नवयुवकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। चार मार्च की रात लछमपुर निवासी पूर्व सैनिक प्रतोभन ङ्क्षसह रावत (52) रात्रि करीब पौने नौ बजे बुलेट मोटरसाइकिल से अपने घर की ओर जा रहे थे। घर का गेट खोलने के दौरान सामने से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने उनकी बुलेट पर टक्कर मार दी। प्रतोभन ङ्क्षसह जमीन पर गिर पड़े व उनके सिर पर गंभीर चोटें आई। स्वजन उन्हें लेकर बेस चिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में मृतक प्रतोभन ङ्क्षसह के भाई दीपक रावत की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है। जिसमें बाइक सवार तीन नवयुवकों पर लापरवाही से वाहन चलाते हुए उनके भाई को टक्कर मारने की बात कही गई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page