Connect with us

क्राइम

मेरे आदमियों को शराब के धंधे में शामिल करो तो मिलवता हूं मनीष सिसौदिया से…संजय सिंह की शराब कारोबारियों से यही थी शर्त, ईडी की चार्जशीट में खास बातें…

खबर शेयर करें -

सत्ता, शराब और अपनों को शराब के धंधे में डालने का यह मामला अत्यंत गंभीर ोता जा रहा है। बुधवार को ईडी ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी जिसमें संजय सिंह को लेकर कई गंभीर खुलासे किए गए हैं। मामला यह था संजय सिंह को अपने कुछ लोगों को शराब के धंधे में डालना था इसलिए उन्होंने बकायदा शराब कारोबारियों को अपने घर पर बुलाया। यहां एक हाईप्रोफाइल मीटिंग हुई।

मीटिंग में संजय सिंह ने शर्त रखी कि उनके कुछ खास लोगों को शराब के धंधे में अगर शामिल कराया जाता है तो वह शराब कारोबारियों की मीटिंग उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से करवा सकते हैं।
इस बात पर हामी हुई और संजय सिंह को शराब कारोबारियों की तरफ से ऐसा ही करने का वादा किया गया। इसके बाद संजय सिंह ने अपना वादा निभाया और शराब कारोबारियों की मुलाकात मनीष सिसौदिया से करवाई। यहां फिर फायदे की बातें हुईं और बात आगे बढ़ी।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को बुधवार (4 अक्टूबर 2023) को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने देर शाम दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले ईडी अधिकारियों ने उन पर छापा मारने की कार्रवाई की थी. आप सांसद की गिरफ्तारी के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इन कार्रवाई को बदले की कार्रवाई बताते हुए इसकी आलोचना की. 

ईडी ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ED की चार्जशीट के मुताबिक शराब व्यापारी अमित अरोडा और दिनेश अरोड़ा की मुलाकात 2020 में संजय सिंह के घर पर हुई थी. दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा संजय सिंह के घर पहुंचे वहां दिनेश अरोड़ा ने अमित अरोड़ा को विवेक त्यागी से मिलवाया. 

किसने किसके साथ फिक्स कराई थी मीटिंग?
चार्जशीट में कहा गया है कि विवेक त्यागी मनीष सिसोदिया और संजय सिंह का करीबी था. इस मीटिंग मे संजय सिंह के अलावा दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा, सर्वेश मिश्रा, अजीत त्यागी ( सजंय सिंह के पीए ) और विवेक त्यागी भी शामिल थे. इसी मीटिंग में अमित अरोड़ा के शराब के व्यापार पर दोनों अधिकारियों के बिजनेस पर चर्चा हुई.

क्या थी संजय सिंह की वो शर्त?
आरोप हैं कि इस मीटिंग में ही संजय सिंह ने इस मीटिंग में  सजंय सिंह ने शर्त रखी की अगर अमित अरोड़ा उनके कुछ खास लोगों को अपने शराब के बिजनेस में घुसा ले तो मनीष सिसोदिया से मिलवा सकते हैं. इस बात पर सहमित होने के बाद संजय सिंह ने मनीष सिसोदिया से अमित अरोड़ा की मुलाकात करवाई. जहां पर दोनों पक्षों ने एक डॉक्यूमेंट तैयार करने की बात की और फिर दोनों पक्षों ने अपने लाभ की बातें शेयर कीं. 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page