Connect with us

अल्मोड़ा

मुख्यमंत्री ने श्रावणी मेला जागेश्वर का किया भव्य शुभारंभ, कहा-मानसखण्ड मंदिर माला मिशन के अंतर्गत मास्टर प्लान के तहत धाम का विकास

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जागेश्वर धाम अल्मोड़ा में पौराणिक श्रावणी मेला-2024 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पौराणिक मेले और पर्व हमारी धार्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं और हमारी सरकार इन विरासतों को संजोते हुए आगे बढ़ रही है। धार्मिक पर्यटन को विस्तार देने के लिए जागेश्वर धाम का मानसखण्ड मंदिर माला मिशन के अंतर्गत मास्टर प्लान के अनुरूप सुनियोजित विकास किया जा रहा है। जिससे यहां के लोगों की आर्थिकी को मजबूती मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा जिले में भी पर्यटन गतिविधियों को विस्तार देने के लिए हमारी योजना कोसी नदी के किनारे साइकिल ट्रैक को विकसित करने के साथ ही अल्मोड़ा शहर के विकास को गति देने की है। श्री धामी ने कहा कि सरकार अपने विकास कार्यों को पूरी मजबूती साथ आगे बढ़ा रही है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार मिलकर प्रदेश का हर संभव विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि देशभर में सड़कों का जाल बिछाने के लिए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं जो आगे भी जारी रहेंगे। उत्तराखंड में भी सड़कों का जाल बिछाने के लिए पूरी गंभीरता से कार्य किया जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अजय टम्टा ने जागेश्वर धाम पहुंचकर वहां पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री के यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अल्मोड़ा

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page