Connect with us

उत्तराखण्ड

संशोधित: बड़ी खबर, हल्द्वानी: होलिका ग्राउंड में भक्त प्रहलाद की मूर्ति खंडित करने का ये था आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। होलिका ग्राउंड में सोमवार शाम को भक्त प्रहलाद की मूर्ति खंडित करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही प्रशासन ने होलिका ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन भी घोषित कर दिया है।

बता दें कि सोमवार शाम को होलिका ग्राउंड में भक्त प्रहलाद की मूर्ति खंडित पाई गई थी। इस खबर का पता चलते ही बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के लोग यहां पर एकत्रित हो गए। उनका आरोप था की मूर्ति आसपास के ही किसी व्यक्ति ने खंडित की है। क्योंकि यहां पर बड़ी संख्या में फल व्यापारी अपना ठेला लगाते हैं लिहाजा उनका आरोप था कि हो सकता है इन्हीं में से किसी ने मूर्ति खंडित की हो। इस बात को लेकर सोमवार देर रात तक यहां पर नारेबाजी होते रही। पुलिस प्रशासन के मौके पर पहुंचने के बाद भी यहां तनाव की स्थिति बनी रही। हिंदूवादी संगठनों ने मंगलवार सुबह 11:00 तक का वक्त देते हुए शासन प्रशासन को चेताया था कि अगर खंडित करने वाले की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 11:00 बजे मंगलवार से वह फिर प्रदर्शन करेंगे।

उधर पुलिस ने मंगलवार दोपहर मूर्ति खंडित करने के मामले में सोनू कुमार यादव नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि सोनू यादव किसी टेंट व्यवसाय के यहां काम करता है। प्रशासन द्वारा इस मामले की सूचना प्रदर्शनकारियों को दी गई साथ ही उन्हें यह भी बताया गया की होलिका ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया है। आरोपी की गिरफ्तारी और प्रशासन द्वारा होलिका ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को ठेला प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया है।

प्रदर्शनकरियों का कहना था की होली का ग्राउंड के आसपास से फल एवं ठेलों को हटाया जाना चाहिए। इसी क्रम में आज नगर आयुक्त ने आदेश जारी कर होली का ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिंग एरिया घोषित कर दिया है।

नगर प्रशासन ने सिंधी चौराहा स्थित होलिका ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को ठेलों एवं फड़ों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इस क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन करने का आदेश आज ही जारी कर दिया गया है। होली का ग्राउंड में सोमवार शाम को भक्त प्रहलाद की मूर्ति खंडित किए जाने के बाद यह आदेश जारी हुआ है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page