Connect with us

राजनीति

बड़ी खबर: दिल्ली के मुख्यमंत्री का आवास सील, आप की राजनीति में हलचल तेज

खबर शेयर करें -

दिल्ली के पीडब्ल्यूडी ने बुधवारों दोपहर 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास को सील कर दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से इसे एलजी की तरफ से जबरन की गई कार्रवाई करार दिया है। साथ ही आरोप लगाया है कि यही नहीं दिल्ली सीएम आफिस ने आशंका कि इस आवास काे भाजपा के किसी बड़े नेता को दिया जा सकता है।सीएमओ की ओर से कहा गया है कि भाजपा के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला है। एलजी की तरफ से भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही भाजपा अब सीएम आवास कब्जा करना चाहती है।

भाजपा का आरोप

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना कि इस आवास का नक्शा पास नहीं हुआ था। कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं था। सचदेवा का यह भी आरोप है कि अरविंद केजरीवाल पिछले दरवाजे से मुख्यमंत्री आतिशी को आवास सौंपना चाहते थे। भाजपा इस पर लगातार सवाल उठाती रही है। उधर इस मामले में पीडब्ल्यूडी अधिकारी बताते है कि आवास अभी किसी को भी आवंटित नहीं हुआ है। इसलिए पीडब्ल्यूडी ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है।[

09/10, 8:32 pm] manojlohani: दिल्ली में सीएम आवास सील: मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर निकाला, विवाद पर LG हाउस का जवाबअमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: अनुज कुमार Updated Wed, 09 Oct 2024 06:11 PM ISTसारदिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को सील किया गया है। पीडब्ल्यूडी ने एक्शन लेते हुए सीएम आतिशी के सामान को बाहर निकाल दिया है। दो दिन पहले ही आतिशी सीएम आवास में शिफ्ट हुईं थी। सीएमओ ने भाजपा पर षड्यंत्र का आरोप लगाया है।CM residence has been sealed For first time in Delhiदिल्ली में सीएम आवास सील – फोटो : अमर उजालाविज्ञापनविस्तारवॉट्सऐप चैनल फॉलो करेंदिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी के आवास से जुडी बड़ी खबर है। पीडब्ल्यूडी ने बुधवारों दोपहर 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास को सील कर दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से इसे एलजी की तरफ से जबरन की गई कार्रवाई करार दिया है। साथ ही आरोप लगाया है कि यही नहीं दिल्ली सीएम आफिस ने आशंका कि इस आवास काे भाजपा के किसी बड़े नेता को दिया जा सकता है।सीएमओ की ओर से कहा गया है कि भाजपा के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला है। एलजी की तरफ से भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही भाजपा अब सीएम आवास कब्जा करना चाहती है।विज्ञापनभाजपा का आरोपवहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना कि इस आवास का नक्शा पास नहीं हुआ था। कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं था। सचदेवा का यह भी आरोप है कि अरविंद केजरीवाल पिछले दरवाजे से मुख्यमंत्री आतिशी को आवास सौंपना चाहते थे। भाजपा इस पर लगातार सवाल उठाती रही है।

उधर इस मामले में पीडब्ल्यूडी अधिकारी बताते है कि आवास अभी किसी को भी आवंटित नहीं हुआ है। इसलिए पीडब्ल्यूडी ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है। आतिशी को सीएम आवास आवंटित नहीं हुआ: एलजी हाउस

दिल्ली के राजनिवास के सूत्रों ने बताया कि शीश महल सीएम आवास नहीं है। इस घर का मालिक, अन्य सभी मुख्यमंत्रियों के आवास की तरह पीडब्ल्यूडी है। पीडब्ल्यूडी ही घर खाली होने पर उसका कब्जा लेता है। उसकी इनवेंटरी बनता है और फिर उसको विधिवत आवंटित करता है।लेकिन पूर्व सीएम केजरीवाल ने घर खाली करने का नाटक किया तो क्या पीडब्ल्यूडी को घर का कब्जा नहीं दिया। क्या छुपा रहे थे? ये घर सीएम आतिशी को अब तक आवंटित नहीं हुआ है। उनका आवंटित आवास अभी भी 17 AB मथुरा रोड है। दो घर कैसे आवंटित हो गए?सीएम आतिशी ने बिना आवंटित के स्वयं अपना सामान उस घर में रखा और फिर खुद ही वहां से हटाया। आम आदमी पार्टी चिंता ना करे, यह बंगला विधिवत इंवेंट्री तैयार कर लेने के बाद तत्काल मुख्यमंत्री को आवंटित कर दिया जाएगा।सीएम आवास में शिफ्त हो गई थीं आतिशीइससे पहले सात अक्तूबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी सोमवार को सिविल लाइंस स्थिति फ्लैग स्टाफ रोड पर बंगला नंबर छह में शिफ्ट हो गई थीं। मुख्यमंत्री आवास पर आने के बाद सोमवार को उन्होंने स्थानीय कर्मचारियों के साथ बैठक भी की थी। साथ ही विभिन्न विषयों पर चर्चा की। अब उनका सामान बाहर निकाल दिया गया है। सुनीता केजरीवाल ने आवास की चाबियां अधिकारी को थी सौंपीबीती चार अक्तूबर को पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को लुटियंस जोन में स्थित अपने नए पते पर जाने के लिए पुराना आवास छोड़कर चले गए थे। केजरीवाल परिवार समेत मंडी हाउस के पास 5, फिरोजशाह रोड स्थित पार्टी के सदस्य अशोक मित्तल के आधिकारिक आवास पर हैं।इससे पहले केजरीवाल परिवार को उनके पुराने घर के कर्मचारियों द्वारा भावभीनी विदाई दी गई, पूर्व सीएम ने भावपूर्ण तरीके से उन्हें गले लगाया। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आवास की चाबियां एक अधिकारी को सौंपी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in राजनीति

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page